.

.

.

.
.

आजमगढ़: लावारिस वार्ड में मरीजों की सेवा को आगे आया प्रयास


कुर्सी या पद के लिए सामाजिक कार्य नहीं करता है प्रयास : रणजीत सिंह

आजमगढ़: जो वंचित है हम उनके लिए चिंतित हैं, जहां आपका दर्द है, वहीं हमारा फर्ज है प्रयास सामाजिक संगठन समय समय पर इसें अपने सामाजिक दायित्वों से चरितार्थ करता रहा है। इसी क्रम में बुधवार को मंडलीय चिकित्सालय आजमगढ़ के लावारिस वार्ड में तमाम लावारिस असहाय निर्वस्त्र पड़े मरीजों की साफ-सफाई कराया गया और उन्हें अपने नेकी के बाक्स से अर्जित वस्त्रों को प्रदान करते हुए मौके पर धारण भी कराया गया। इसके बाद प्रयास के साथियों ने उन्हें जलपान आदि कराकर मानवीयता को जीया।
इस मौके पर मौजूद प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि प्रयास के साथियों को ना तो कुर्सी चाहिए न ही उन्हें किसी पद प्रतिष्ठा का लोभ रहता, जो भी बन पड़ता है हम सेवा के कार्यो को ईमानदारी पूर्वक करते रहते हैं और अनवरत करते रहेंगे। हमारा मुख्य दायित्व समाज सेवा है और हम गैर राजनीतिक संगठन है आज के दौर में कुछ स्वार्थी और महत्वाकांक्षी लोगों ने समाजसेवा को हथियार बनाकर सामाजिक संगठन का राजनीतिकरण कर दिया। जनता को ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए। उन्होंने आगे कहाकि राजनीति में प्रवेश का मार्ग सीधा रखा जाए, किसी सामाजिक संगठन के दम पर राजनीति में प्रवेश कर सभी सामाजिक संगठन की साख को खराब करने का काम न किया जाए। उन्होंने कहाकि आज भी हम गैर राजनीतिक संगठन के रूप में बने रहेंगे और समाज की सेवा अनवरत करते रहेंगे।
प्रयास नगर अध्यक्ष डीएन सिंह ने कहाकि सभी सामाजिक संगठन गंभीर रहे अन्यथा हो सकता है कि किसी भी सामाजिक संगठन का कोई पदाधिकारी जो अपने महत्वाकांक्षावश किसी भी सामाजिक संस्था को अपने राजनीतिक कैरियर के लिए सीढ़ी बना सकता है। ऐसे लोगों को आज ही चिन्हित कर पृथक कर रहे अन्यथा आजमगढ़ में सामाजिक संगठन का वजूद खतरे में पड़ जाएगा। समाज फिर किसी सामाजिक संगठन को सम्मान से दृष्टि से नहीं देखेगा।
इस अवसर पर डॉ वीरेंद्र पाठक, राजीव कुमार शर्मा, धर्मेंद्र सैनी, किशन कुमार, सुनील यादव, रोहित, भोला, शंभू दयाल सोनकर आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment