.

.

.

.
.

आजमगढ़: तालाबों और नहरों को भरवाना सुनिश्चित करें - डीएम


हाई-वे पर नहीं मिलने चाहिए बेसहारा गोवंश, लक्ष्य से 50 प्रतिशत कम भूसा स्टाेर हुआ तो बीडीओ पर कार्रवाई-डीएम

आजमगढ़: डीएम विशाल भारद्वाज ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सर्वोच्च प्राथमिकता कार्यक्रमों की समीक्षा की। सिंचाई विभाग एवं लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि शीर्ष प्राथमिकता के साथ नहरों एवं ट्यूबवेल से तालाबों में पानी भरवाया जाना सुनिश्चित करें। भरे तालाबों की ब्लाकवार फोटोग्राफ को जियो टैग कराया जाए। नहरों, माइनरों की सिल्ट सफाई का कार्य तत्काल प्रारंभ करते हुए निर्धारित समय के अंदर पूर्ण कर लिया जाए।
डीएम ने निर्देश दिए कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों एवं हाई-वे पर बेसहारा गोवंश नहीं मिलने चाहिए। सभी बीडीओ ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर 10 क्विंटल निर्धारित लक्ष्य को प्रत्येक दशा में भूसा स्टोर करना सुनिश्चित करें। जो बीडीओ निर्धारित लक्ष्य से 50 प्रतिशत कम स्टोर करेगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।डीपीआरओ को पंचायत सचिवों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। कहाकि एक सप्ताह के अंदर भूसा स्टोर के लक्ष्य को प्राप्त किया जाए।
डीएम ने विद्युत बकाया की वसूली तेज करने एवं उद्योग विभाग को निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों को तत्काल निस्तारित करने,नई सड़कों के निर्माण एवं सुदृढ़ीकरण और सेतु निर्माण के कार्यां में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि अभियान चलाकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के छूटे पात्र किसानों को लाभांवित किया जाए। कहा कि सभी चिकित्सालयों में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। बीडीओ व डीपीआरओ को निर्देश दिया कि जितने भी आइडी हैं, उससे कम से कम 05 आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाना सुनिश्चित हो।अगले माह तक सभी चिकित्सालय प्रत्येक दशा में क्रियाशील हो जाएं। सभी सीएचसी व पीएचसी पर उपलब्ध दवाओं का डिस्प्ले बोर्ड चिकित्सालय परिसर में लगाया जाए। कहा कि एंबुलेंस का रिस्पांस टाइम घटाया जाए और मानक के अनुसार एंबुलेंस में दवाओं की उपलब्धता हर हाल में हो। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समय से कार्यालय में बैठे और शिकायतों का रजिस्टर भी मेंटेन करें। शिकायतकर्ता से बात कर उसे संतुष्ट करें, जिससे वह फिर शिकायत न करें। कोई भी शिकायत सी श्रेणी अथवा डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं जानी चाहिए। अन्य विभागों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता, एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, सीएमओ डा. आइएन तिवारी, पीडी अखिलेश त्रिपाठी सहित समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment