.

.

.

.
.

आजमगढ़: कर्नाटक में संघ व भाजपा की सांप्रदायिक चाल विफल रही -जमील अहमद


हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ने देश की समृद्धि के लिए कांग्रेस पार्टी की वकालत की

दावा, बड़ी संख्या में लोग 27 मई को कांग्रेस में शामिल होंगे

आजमगढ़: उच्च न्यायालय के अधिवक्ता व पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष होई कोर्ट बार ऐसोसिएशन जमील अहमद आजमी व गिरीश चतुर्वेदी रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी के साथ कर्मचारी संघ के नेता सैकड़ों लोगों के साथ 27 मई को नेहरू हाल में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इसकी जानकारी स्वयं जमील अहमद ने गुरुवार के दिन जिला मुख्यालय स्थित दैनिक देवव्रत कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी पूर्व सांसद तथा बिरेन्द्र चौधरी प्रान्तीय अध्यक्ष तथा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश के पदाधिकारी व जिले के वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी के नेताओं की मौजूदगी रहेगी।
प्रेस वार्ता के दौरान अधिवक्ता श्री आजमी ने कांग्रेस पार्टी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि 15 अगस्त 1947 को मुल्क आजाद हुआ इस आजादी के साथ ही एक ऐसी घटना घटित हुई और ये मुल्क दो हिस्सों में बंट गया। उस समय इस देश में सामप्रदायिकता अपने चरम थी. हिन्दू और मुसलमान दो हिस्सों में बट गये थे दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे थे। ऐसे कठिन समय में हमारे प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने उस नफरत को खत्म करके इस मुल्क को एक गुलदस्ते की तरह सजाया और नफरत की जगह मोहब्बत ने जगह बनाया है। आज जो हमारे देश कि स्थिति है वह 1947 भी ज्यादा खतरनाक हो गयी है। नफरत की सियासत इस मुल्क को फिर दो हिस्से में बांटना चाहती है।
भारतीय जनता पार्टी नफरत की सियासत करके इस मुल्क के संविधान, लोकतंत्र को ही समाप्त कर रही है। सभी संवैधानिक संस्था को अपने कब्जे में लेकर लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है, और इस देश को आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है। इस मुल्क को अडानी और अम्बानी के हाथों में गिरवी रख रही है।
भारतीय जनता पार्टी ने जहाँ पुरे मुल्क में दहशत और आतंक का वातावरण बना रखा है वही राहुल गाँधी जी भारत जोड़ो यात्रा करके मोहब्बत का पैगाम पूरे देश में दिया है और इन फासिष्टवादी ताकतों के विरुद्ध जंग का ऐलान किया है । भारत जोड़ों यात्रा की अपार सफलता से आर०एस०एस० और भाजपा पूरी तरीके से घबरा गयी है। कर्नाटक की जनता ने राहुल गाँधी औरा कांग्रेस पार्टी की नीतियों का स्वागत किया और पूर्ण बहुमत से कांग्रेस पार्टी को जिताया और नफरत की राजनीति को नकार दिया है।
कांग्रेस पार्टी ही एक मात्र पार्टी है जो इस नफरती सियासत को समाप्त करके लोगों के दिलों को जोड़ सकती है बाकी सभी दल व पार्टिया किसी न किसी रूप में भाजपा को मजबूत कर रही है।
उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी की कर्नाटक में हुई प्रचंड जीत के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment