.

.

.

.
.

आजमगढ़: फरिहां गांव में देर रात घर में आग से लाखों का नुकसान


सो रहे लोग जान बचा भागे,कोई भी सामान निकालने का नहीं मिला मौका, घंटो में बुझी आग

आजमगढ़ : फरिहां गांव की अनुसूचित जाति बस्ती में मंगलवार की देर रात कच्चे मकान में लगी आग से लगभग पांच लाख का सामान खाक हो गया। मायके आई बेटी का भी सबकुछ आग की भेंट चढ़ गया। सोते समय हुई दुर्घटना की जानकारी पर सभी जान बचाकर भागे और एक भी सामान निकालने का मौका नहीं मिला। आग इतनी विकराल थी कि बुझाने में कई घंटे लग गए।
श्याम की पत्नी कलावती ने बताया कि मंगलवार की रात भोजन करने के बाद बेटा और नाती के साथ मायके आई बड़ी बेटी सो रही थीं। इसी दौरान रात सवा 11 बजे घर के एक हिस्से से आग की लपट उठती दिखी। शोर मचाया ताे सभी जान बचाकर बाहर भागे। कुछ ही देर बाद पूरे गांव के लोग पहुंच गए। सूचना फरिहां पुलिस चौकी व फायर ब्रिगेड को दी गई। कुछ देर बाद फरिहां चौकी की पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान पहुंच गए। सभी के प्रयास से तीन बजे आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक पूरा घर जलकर राख हो चुका था। घर में रखा जेवर, खाद्यान्न,जरूरी कागजात तथा कपड़े भी राख में तब्दील हो गए।
सूचना पर फरिहां ग्राम प्रधान अबू बकर ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दी। लेखपाल रामप्यारे यादव को बुलाकर नुकसान का आकलन करवाने के साथ आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं गांव के कोटेदार से कहा कि इन्हें कुछ राशन मुहैया करा दें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment