.

.

.

.
.

आजमगढ़: कांग्रेसियों ने काले कपड़े पहन प्रदर्शन व सत्याग्रह किया


लोकतंत्र और संविधान पर सरकार द्वारा हमला करने का आरोप लगाया

राहुल गांधी के अडानी पर सवालों से बौखलाई है बीजेपी - मनोज कुमार सिंह,उपाध्यक्ष

आजमगढ़: 5 अप्रैल 2023 केन्द्रीय गृह मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आजमगढ़ आगमन को लेकर जहां एक तरफ प्रशासन और बीजेपी तैयारियों में लगे है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेसियो ने जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में लोकतंत्र और संविधान पर सरकार द्वारा किये जा रहे हमले का आरोप लगाते हुये विरोधस्वरूप काले वस्त्र पहन कर जोरदार हल्ला बोला प्रदर्शन किया और महात्मा गांधी के प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सत्याग्रह किया रामधुन गाया।
जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हिंडनवर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी के मामले पर संसद में कुछ सवाल किये लगातार उनका माइक बंद कर दिया जाता रहा उनके वक्तव्य को संसद की कार्यवाही से हटवा दिया जाता रहा। अडानी के सवाल पर बौखलाई बीजेपी राहुल गांधी के एक पुराने भाषण को ढाल बनाकर आनन फानन में उनकी संसद सदस्यता समाप्त करा दी और उन्हें घर खाली करने का नोटिस दे दिया गया। कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करती रहेगी।
कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पाण्डेय ने राहुल गांधी द्वारा किये गये सवालों की चर्चा करते हुये कहा राहुल गांधी के मुख्य सवाल थे कि भारत के प्रधानमंत्री और उद्योगपति अडानी के बीच क्या रिश्ते हैं और अडानी के उद्योग में विदेशों से आये बीस हजार करोड़ रुपये किसके हैं प्रधानमंत्री के साथ अडानी कितनी बार सरकारी विदेश यात्राओं पर गये और प्रधानमंत्री ने अडानी की कंपनियों को किस-किस देश में कितने ठेके दिलवाये हैं तथा एसबीआई और एलआईसी ने किसके कहने पर अडानी की कंपनियों में देश के जनता के खून पसीने की गाढ़ी कमाई को लगाया। इससे असहज बीजेपी साम दाम दंड भेद के आधार पर राहुल गांधी को परेशान करने पर तुली हुयी है। कांग्रेस पार्टी अडानी पर किये गये सवालों पर उत्तर मिलने तक चुप नहीं बैठेगी।
कांग्रेस महासचिव अजीत राय ने कहा राहुल गांधी लगातार जनता से जुड़े मुद्दों को उठा कर सरकार को संसद में निडर होकर घेरते रहे है जिससे बीजेपी सरकार बौखलाहट में है। सरकार लगातार इडी आईटी सीबीआई का दुरुपयोग कर विपक्षी दलों की आवाज को दबाने में लगी है। कांग्रेस पार्टी देश में हो रही लोकतन्त्र की हत्या को अनदेखा नहीं कर सकती कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिये सभी तरह की कुर्बानी देने को तैयार है।
रमेश राजभर ने कहा देश में लोकतंत्र खतरे में है। शीला भारती ने कहा सरकार तानाशाही पर उतारू है। पूर्णमासी प्रजापति, जगदम्बिका चतुर्वेदी, श्याम देव यादव, मुन्नू मौर्य, संदीप कपूर, रीता मौर्य, अंजली पाण्डेय आदि ने भी संबोधित किया। सत्याग्रह कार्यक्रम में श्यामदेव यादव, रमेश राजभर, पूर्णमासी प्रजापति, ओंकार पाण्डेय, जगदम्बिका चतुर्वेदी, अजीत राय, मुन्नू मौर्य, शीला भारती, संदीप कपूर, प्रेमा चौहान, रीता मौर्य, अंजली पाण्डेय, शशिकान्त पाण्डेय, ज्ञानमती मौर्य, प्रदीप यादव, अरविंद जैसवार, सुधाकर पाठक, नवनीत राय, नगीना प्रसाद मौर्य, जितेन्द्र कुमार, शंभू शास्त्री, बलिकरन निषाद, राम अधार गौतम आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment