.

.
.

आजमगढ़: सांसद का पत्र लेकर थाने पहुंचे व्यक्ति को दरोगा ने जमकर पीटा


पीड़ित ने एसपी से लगाई गुहार, सीओ सिटी ने उचित कार्यवाही का दिया आश्वासन

आजमगढ़ : सांसद दिनेश लाल यादव का पत्र लेकर थाने पहुंचकर दरोगा से कार्रवाई के लिए कहना पीड़ित को महंगा पड़ गया। दरोगा ने सांसद के लेटर पैड पर लिखे हुए पत्र को बिना पढ़े ही पीड़ित को भद्दी भद्दी गालियां देते हुए थाने में बंद कर बुरी तरह से पीटा। इतना पीटा कि अब पीड़ित को कान से कम सुनाई दे रहा है जिसका इलाज वह सरकारी हॉस्पिटल में करा रहा है।
आज पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को अपनी समस्याओं के बाबत ज्ञापन देने पहुंचे अनुसूचित जाति के विनोद गौतम पुत्र मूरत निवासी ग्राम तमोली थाना रानी की सराय ने जो आरोप थाने के दरोगा पर लगाया है वह चर्चा के केंद्र में बना हुआ है। पीड़ित ने बताया कि वह रास्ते के मामले में विवाद को लेकर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के कार्यालय पर जाकर उनके प्रतिनिधि से मिला। सांसद प्रतिनिधि द्वारा उसे लेटर पैड पर लिख कर दिया गया और कहा गया है कि जाओ थाने पर दे दो तुम्हारी सुनवाई होगी। पीड़ित ने आरोप लगाया कि जैसे वह थाने में जाकर सांसद का पत्र दरोगा को सौंपा। रानी की सराय थाने के दरोगा भड़क गए और उसे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए भद्दी भद्दी गाली देकर थाने में बंद कर पीटने लगे। इतना पीटा कि उसे अब कान से कम सुनाई दे रहा है। पीड़ित ने कहा कि वह काफी रोया गिड़गिड़ाया लेकिन दरोगा जी नहीं माने इतना ही नहीं उसका और उसकी पत्नी का 151 में चालान भी कर दिया गया।
विनोद गौतम ने बताया कि उसके पट्टीदार द्वारा जबरन दीवाल बनाकर सार्वजनिक रास्ता को बंद किया जा रहा है। इस संबंध में उसने उप जिलाधिकारी सदर को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। एसडीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए रानी की सराय थाना अध्यक्ष को तत्काल जांच कर सार्वजनिक रास्ता किसी भी सूरत में बाधित ना होने का निर्देश दिया था। पीड़ित ने बताया की आबादी की जमीन में काफी पुराना रास्ता है उस रास्ते को शंकर पुत्र पप्पू जबरन दीवाल बनाकर बंद कर रहे हैं । विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस संबंध में वह सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के प्रतिनिधि से मिला था जिसमें सांसद प्रतिनिधि द्वारा 12 अप्रैल 2023 को लेटर पैड पर लिख कर दिया गया था। जिसे थाने में देने पर उल्टे उसके खिलाफ ही कार्रवाई कर दी गई।
पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र सौंप कर सार्वजनिक रास्ता बंद ना किए जाने और उसे पीटने वाले रानी की सराय थाने के दरोगा पर कार्यवाही की मांग की।
इस मामले में सीओ सिटी गौरव शर्मा का कहना है कि थाना अध्यक्ष को राजस्व टीम के साथ मौके पर भेजा गया है। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment