.

.

.

.
.

आजमगढ़: मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण का डीएम ने किया निरीक्षण



मतदान के निर्धारित समय से पूर्व ही मतपेटिका को खोलकर पोलिंग एजेन्ट को दिखाने के बाद ही सील करेंगे - मास्टर ट्रेनर

आजमगढ़ 24 अप्रैल-- नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को सकुशल, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए सेन्ट जेवियर्स स्कूल एलवल में मतदान कार्मिकों को दिये जा रहे प्रशिक्षण का जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज द्वारा निरीक्षण किया गया।
मतदान कार्मिकों में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी प्रथम को दो पालियों में (प्रथम पाली प्रातः 10ः00 बजे से 1ः00 बजे तक एवं द्वितीय पाली 2ः00 बजे से 5ः00 बजे तक) प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान मतदान कार्मिकों को उनके कर्तव्य एवं दायित्वों के साथ ही मतदान प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया। प्रशिक्षण में मतदान कार्मिकों को बताया गया कि मतदान कार्मिक पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल से निर्वाचन सामग्री में मतपत्र, निर्वाचक नामावली, अमिट स्याही आदि की जांच कर लेंगे, इसी के साथ ही मतपेटिका को खोलकर एवं बन्द करके भी देख लेंगे।
मास्टर ट्रेनर कुलभूषण सिंह द्वारा मतदान कार्मिकों को मतपत्र लेखा, पीठासीन की डायरी, सांविधिक/असांविधिक लिफाफों की सीलिंग व पैकिंग करने के बारे में बताया गया। उन्होने बताया कि पीठासीन अधिकारी मतदान के दिन मतपत्र लेखा की एक प्रति पोलिंग एजेन्ट को उपलब्ध करायेंगे एवं मतदान के निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व मतपेटिका को खोलकर पोलिंग एजेन्ट को दिखाने के बाद ही सील करेंगे।
इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, जिला विकास अधिकारी श्री संजय कुमार सिंह, परियोजना निदेशक, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी श्री शशांक सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment