.

.

.

.
.

आजमगढ़: डबल इंजन की सरकार में आजमगढ़ विकास के पथ पर : अमित शाह





साकार हो रही एक भारत-स्वस्थ भारत की परिकल्पना: सीएम  योगी

केंद्रीय गृहमंत्री ने 4600 करोड़ की परियोजना का किया लोकार्पण व शिलान्यास

आजमगढ़ : आतंक के केंद्र के रूप में पहचान रखने वाले जिले की पहचान आज विकास के रूप में हो रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बधााई के पात्र हैं। यह स्थिति सपा, बसपा और कांग्रेस के कारण पैदा हुई थी। आज यहां 4600 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण बता रहा है कि डबल इंजन की सरकार में आजमगढ़ भी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।
यह बातें केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने नामदारपुर में आयोजित सभा में कही। शाम चार बजकर आठ मिनट पर बटन दबाकर 117 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण के बाद कहा सभी को 2024 में दोबारा केंद्र मेें भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प दिलाने के साथ ऋषि दुर्वासा, दत्तात्रेय, चंद्रमा, देवल के साथ स्वतंत्रता सेनानी सीताराम अस्थाना, बाबू विश्राम राय, सूर्यनाथ सिंह आदि को प्रणाम करने के साथ कहा कि गुजरात में बड़ा विस्फोट हुआ, तो छानबीन शुरू हुई। पता चला कि उसका बड़ा सूत्रधार आजमगढ़ से पकड़ा गया। यहां की पहचान यहां के विद्वानों से थी, लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस की वजह से पहचान बिगड़ गई थी। हरिहरपुर के बारे में कहा कि इस नाम के साथ हरि और हर भी है, जिसका अर्थ संपूर्ण होता है। संगीत को प्रश्रय देने का काम संस्कृति को प्राण वायु देना होता है। यहां युवाओं को करियर बनाने का मौका मिलेगा। यहां की पहचान विश्व पटल पर रही है और महाविद्यालय भी विश्व में गौरव बढ़ाएगा।
गृहमंत्री ने बताया कि चुनाव के समय में यहां प्रवास करता था, तो कोई ऐसा क्षेत्र नहीं जहां बिजली न कटती रही हो। पता चला कि यहां बिजली और पानी रमजान में मिलती है, लेकिन आज सभी गांव बिजली से युक्त हैं। हर घर नल से शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिए 42 करोड़ से जिले में 1358 परियोजनाओं पर काम हो रहा है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की परिकल्पना है। आज हर घर में शौचालय, गैस कनेक्श और बिजली पहुंची है। यह सब डबल इंजन की सरकार कर रही है। कहा कि जिस यूपी को दंगायुक्त माना जाता था उसे योगी ने दंगामुक्त बना दिया। प्रधानमंत्री ने यूपी के विकास के लिए केंद्र के खजाने का मुंह खोल दिया है।
यहां से सांसद रहे सपा मुखिया कोरोना काल में कभी हालचाल लेने नहीं आए, लेकिन केंद्र सरकार ने देश के 220 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त टीका की व्यवस्था की।
बताया कि यूपी के लोगों ने भोलेशंकर की तरह से पहले भी आशीर्वाद दिया, उपचुनाव में निरहुआ को जिताया, उसी तरह से 2024 में एक बार फिर केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने के लिए आजमगढ़ सहित प्रदेश की सभी सीटों पर जीत का संकल्प लीजिए। अंत में भारत माता के जयकारे, वंदेमातरम और हरिहरपुर घराने के लोगों को शुभकामना के साथ अपनी बात समाप्त की।
इससे पहले गृह मंत्री का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तर देश ने विकास, सुरक्षा का नया इतिहास बनाया है। उसी प्रकार से यूपी का भी विकास हो रहा है। इससे पहले जाति, धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों ने विकास को अवरुद्ध कर दिया था। 2017 से पहले जिले के लिए पहचान का संकट खड़ा हो गया था। कहीं जाते थे, तो किराए पर कमरा देने को कौन कहे यहां के नाम पर लोग चिढ़ते थे। आज प्रधानमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिया, जिससे छह की जगह दो से ढाई घंटे में लखनऊ पहुंच सकते हैं। इससे पहले गृहमंत्री ने महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया, जिसका लोकार्पण भी जल्द ही हो जाएगा। उसी क्रम में आज संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास हो रहा है। 2017 के पहले की सरकारें विकास के बारे में नहीं सोचती थीं, लेकिन आज आजमगढ़ विकास के नाम से जाना जा रहा है। एक-एक पाई विकास में खर्च हो रहा है। कोरोना काल में 15 करोड़ लोगों को सरकार ने फ्री में राशन दिया, फिर 80 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां का नेतृत्व स्वार्थी होता है वहां पाकिस्तान की तरह से रोटी के लाले पड़ जाते हैं, लेकिन आज एक भारत-स्वस्थ भारत की परिकल्पना साकार हो रही है। कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अब वहां देश के किसी भी हिस्से के लोग जाकर रह सकते हैं। सीएम ने गृहमंत्री को भरोसा दिलाया कि पहले की तरह से यूपी फिर से कमल खिलाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment