.

.

.

.
.

आजमगढ़: बुल्डोजर नीति से नही बल्कि संविधान से चलेगा देश -अखिलेश यादव



प्रयागराज हत्याकांड प्रदेश सरकार पर सबसे बड़ा सवाल है - सपा मुखिया

पूर्व मंत्री बलराम यादव की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष

आजमगढ़: जिले के अतरौलिया क्षेत्र के सेनपुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री बलराम यादव के आवास पर शनिवार को दिन में पहुंचे। अखिलेश यादव पूर्व मंत्री बलराम यादव की पत्नी लल्ली देवी के निधन पर शोकाकुल परिवार को सांत्वना जताने घर पर पहुंचे थे। सेनपुर स्थित आवास पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम रखा गया था ।
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान भारतीय जनता पार्टी को जमकर निशाने पर लिया। अखिलेश यादव ने कहा कि जिस प्रकार से प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उनके दोनों गनर की हत्या हुई यह सरकार पर सबसे बड़ा सवाल है। लेकिन सरकार विपक्षियों से सवाल कर रही है। सभी को मालूम है कि सरकार की जिम्मेदारी होती है सुरक्षा करने की। उसका इंटेलिजेंस होता है। सरकार को मालूम है कि किसी को गनर क्यों दिया गया है। उसकी सुरक्षा की समीक्षा होनी चाहिए लेकिन सरकार यह सब कुछ नहीं कर सकी। नाकामी पर विपक्षियों पर आरोप जड़ रही है। विपक्षी तो किसी को सुरक्षा नहीं दे सकते। उन्होंने कहा कि उनकी पूरी सहानुभूति पीड़ित परिवार के साथ है लेकिन वह अभी नहीं जाएंगे क्योंकि यही लोग फिर कहेंगे कि सहानुभूति लेने वोट बैंक की राजनीति करने आ गए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार क्यों नहीं टॉप टेन टॉप हंड्रेड यूपी के माफियाओं की लिस्ट जारी कर रही है क्योंकि उनको मालूम है कि कहीं बीजेपी के लोग ही इसमें ना जाए। 20 वर्ष पुराने मुकदमों में लोगों को जेल भेज दिया जा रहा है। अखिलेश यादव ने सरकार की आर्थिक नीति की भी जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि 1 ट्रिलियन इकोनॉमी का सपना दिखा रहे हैं। इस इकोनामी के लिए 34 परसेंट ग्रोथ रेट चाहिए लेकिन सरकार की 6 या 7 या 8 की ग्रोथ रेट पाने में ही उसकी हालत खराब हो रही है और कहां 34 का यह सपना दिखा रहे हैं। यह केवल झूठी बात करते हैं। वही अखिलेश यादव ने निशाना साधा की बीजेपी के सबसे बड़े दोस्त दुनिया के दूसरे नंबर के रिच पर्सन बन गए। लेकिन देश के ₹20 लाख करोड़ का घाटा हुआ एलआईसी का पैसा डूब गया एसबीआई का पैसा डूब गया। इस पर कोई सवाल जवाब नहीं है। महंगाई बढ़ा दी गई दूध महंगा हो गया गैस महंगी हो गई बिजली महंगी हो गई सभी जरूरी सामानों के दाम महंगे हो गए इतना पैसा कहां जा रहा है। किसी को कुछ पता नहीं। अखिलेश ने कहा कि यह एंप्लॉयमेंट रेट का भी झूठा आंकड़ा पेश करते हैं। किसी भी गांव में चले जाइए इतनी बड़ी बेरोजगारों की लाइन मिलेगी। लेकिन यह दावा करते हैं कि सभी को नौकरी दे दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग और रोड पर भी अखिलेश यादव ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा एक डिप्टी सीएम हैं जो रोज स्वास्थ विभाग में छापे मार रहे हैं लेकिन उनको यहां छापामार के बजाय स्वास्थ विभाग के बजट की व्यवस्था करनी चाहिए जो कि नहीं मिल पा रहा है। कहीं हॉस्पिटल अधूरे पड़े हैं तो कहीं स्टाफ की भर्ती नहीं हो रही आउटसोर्सिंग से काम चलाया जा रहा है। ओपीडी ठीक नहीं हो रही है। दवा नहीं है टेस्ट नहीं हो रहे हैं। ऑपरेशन नहीं हो रहे हैं। लेकिन छापा मारकर ऊपरी दिखावा किया जा रहा है। वही सड़कों के निर्माण को लेकर भी अखिलेश यादव निशाने पर लिए उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के बगल का गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे नहीं बना पाए जो रोड बनी है उसकी गुणवत्ता बहुत खराब है। पशुओं से एक्सीडेंट हो रहे हैं पशु खेत चार जा रहे हैं यह लोग पूरे विश्व में भ्रमण कराए देश के विकास के लिए यह बताएं कि कहां पर इन्होंने सार देखे सड़कों पर खेतों में जो यहां पर लोगों को दिखा रहे हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में मंदुरी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को भी झूठा सपना दिखाने की बात कही। कहा कि इनके पास बजट ही नहीं है जबरदस्ती किसानों की जमीन लेना चाहते हैं।
आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ द्वारा महगाई के मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में पत्रकारों को सपा का प्रतिनिधि बताए जाने पर अखिलेश यादव ने कहा की वह कलाकार हैं यूट्यूब पर जाकर पत्रकार साथी उनके गाने देखकर मनोरंजन करें। उन्हें सीरियसली लेने की जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ मिलकर 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मैनपुरी लोकसभा के चुनाव में जो हार भारतीय जनता पार्टी को मिली है उसका आकलन अभी तक नहीं कर पाए हैं। हारे इसलिए कि महंगाई बेरोजगारी स्वास्थ सुविधाओं जैसी लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने में सरकार नाकाम रही है। ओमप्रकाश राजभर के सवाल पर कहा कि वह कहा रहेंगे वह स्वयं जाने उनके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।
इस दौरान समाजवादी पार्टी के जिले के सभी नेतागण विधायक गण मौजूद रहे बलराम यादव के पुत्र संग्राम यादव अतरौलिया से सपा के विधायक हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment