.

.

.

.
.

आजमगढ़: हरीराम श्याम राइस मिल का हुआ भव्य उद्घाटन



हवन पूजन के उपरांत राहुल फ्लोर मिल के पुराने कर्मठ कर्मयोगी झिनक राम ने किया उद्घाटन

आजमगढ़ :शहर के जुनेदगंज चौराहे पर स्थित राहुल फ्लोर मिल के आज नए उद्योग हरीराम श्याम मिल का उद्घाटन हुआ । इस नए मिल का उद्घाटन मिल के सबसे पुराने कर्मठ कर्मयोगी झिनक राम ने किया । उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उद्यमियों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजना के तहत इस मिल की शुरुआत की गई ।यह मिल यूनियन बैंक ऑफ इंडिया तकिया शाखा द्वारा वित्त पोषित है ।
इस मिलके मुख्य संचालक रामचंद्र यादव ने बताया कि सरकार द्वारा जो योजना चलाई जा रही है यह बहुत ही कल्याणकारी योजना है । इस योजना के तहत इस मिल का शुभारंभ किया गया है । 40 टन प्रति घंटे की क्षमता की यह राइस मिल है । इस मिल के सफल संचालन के लिए स्थानीय किसानों के सहयोग से कच्चा माल उपलब्ध हो जाता है,जिसकी पूरी प्रोसेसिंग करके बाजार में बेचा जाता है । श्री यादव ने बताया कि इस मिल के खुलने से काफी संख्या में आसपास के बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेगा तथा आजमगढ़ भी उद्योग के क्षेत्र में विकास करेगा। उन्होंने क्षेत्र की जनता से सहयोग करने की अपील की है ।
इसके पूर्व जुनेदगंज मिल परिसर में परिवार के सदस्यों और मित्रों की उपस्थिति में विधिवत पूजन अर्चन और हवन हुआ । पूजन के बाद संस्था की प्रमुख कर्मयोगी झिनक राम ने फीता काटकर उद्घाटन किया ।इसके बाद मिल के मुख्य संचालक रामचंद्र यादव ने पावर की बटन दबाकर मिल को संचालित किया ।
इस मौके पर परिवार के भाजपा नेता संजय यादव, वरिष्ठ पत्रकार भानु प्रताप सिंह,मंतराज यादव सहित तमाम लोग उपस्थित थे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment