.

.

.

.
.

आजमगढ़: बड़े विद्युत बकायेदारों को नोटिस दे तत्काल वसूली करें -डीएम


कटिया कनेक्शन वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाए

डीएम ने विद्युत विभाग की डिवीजन-1, डिवीजन-2 की समीक्षा की

आजमगढ़ 03 मार्च-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत विभाग की डिवीजन-1, डिवीजन-2 की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायत, ब्लॉक एवं तहसील वार घरेलू और व्यावसायिक कनेक्शन को सत्यापित करते हुए राजस्व की वसूली सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों के विद्युत कनेक्शन के डाटा को नगर पालिका से मिलान करा लिया जाए। उन्होंने कहा कि 3 माह से खराब विद्युत मीटर को नियामक आयोग की गाइडलाइन के अनुसार बदल दिया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले साल की तुलना में इस साल बढ़ रहे विद्युत हानि को कम करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ट्यूबवेल में भी विद्युत लॉस कम किया जाए। उन्होंने डिवीजन वार समीक्षा करते हुए कहा कि बड़े बकायेदारों को नोटिस देकर तत्काल वसूली सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि विद्युत बिल न जमा करने वालों के कनेक्शन को तत्काल काट दिया जाए। उन्होंने कहा कि कटिया कनेक्शन वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाए।
विद्युत आरसी की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि डिवीजन वार कैंप लगाकर विद्युत समस्याओं का समाधान एवं वसूली सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि किसी का उत्पीड़न न किया जाए। उन्होंने कहा कि गलत बिलों को सुधार करते हुए आरसी की वसूली सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कैंप में ही गलत आने वाले बिलों के मामले को निस्तारित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि डिवीजन वार 10 बड़े विद्युत आरसीयों को चिन्हित कर वसूली सुनिश्चित की जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि गर्मी को देखते हुए समय से खराब ट्रांसफार्मर को चेक कर लें, लटकते/ढीले तारों को टाइट कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर की मरम्मत आदि सुनिश्चित कर लें। ओवरलोडेड ट्रांसफार्मर को बदलने/अपग्रेटेड करने की कार्यवाही सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि केबल/ट्रांसफार्मर की मांग के अनुरूप उपलब्धता सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड प्रथम श्री अरविन्द सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment