.

.

.

.
.

आजमगढ़ पब्लिक स्कूल में स्काउटिंग एवं कबिंग का तीन दिवसीय कोर्स प्रारंभ


स्काउटिंग विपरीत परिस्थितियों में जीवन जीने की कला है - मो० नोमान

कोर्स का शुभारंभ ध्वज शिष्टाचार से किया गया

आज दिनांक 7 फरवरी 2023 से 9 फरवरी 2023 तक तीन दिवसीय प्रवेश कोर्स का आयोजन लीडर ऑफ द कोर्स अवधेश यादव जिला संगठन कमिश्नर (स्काउट) के नेतृत्व में प्रारंभ हुआ। कबिंग का नेतृत्व लीडर ऑफ द कोर्स अनीता साईलेस कर रही हैं। सहायक स्टाफ में मोहम्मद सादिक कोर्स को संचालित करने में अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
कोर्स का शुभारंभ ध्वज शिष्टाचार से हुआ जिसमें मुख्य अतिथि कालेज के प्रबंधक सी. ए. मोहम्मद नोमान रहे, विशिष्ट अतिथि जनपद संयोजक रोवर्स रेंजर्स डॉ शफीउज्जमा रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज की प्रधानाचार्या श्रीमती हुमा वसीम ने की। इस अवसर पर कॉलेज की संयोजिका रिचा मिश्रा की उपस्थिति भी सराहनीय रही। टीम के प्रभारी मोहम्मद शाहिद एवम इस कोर्स को संचालित कराने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करने में लगे रहे।
इस अवसर पर कॉलेज के प्रबंधक ने स्काउटरों को संबोधित करते हुए कहा कि स्काउट विपरीत परिस्थितियों में जीवन जीने की कला है और यह विद्यालय जिला के सी.बी.एस.सी बोर्ड का प्रथम विद्यालय है जो पूरी तैयारी के साथ उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड के नेतृत्व में इस कोर्स को संपन्न करा रहा है। कॉलेज की प्रधानाचार्या ने छात्रों को अपने उदबोधन में बताया कि आज का दिन कॉलेज की शिक्षणेत्तर गतिविधियों को पंख लगाने में मील का पत्थर साबित होगा। अंत में डॉ शफीउज्जमा ने छात्रों का एक परिचयात्मक सत्र लेते हुए स्काउटिंग के उद्देश्य, नियम, प्रतिज्ञा पर विस्तार से चर्चा की और आगे के प्रशिक्षण से अवगत कराया। इस कोर्स की जानकारी मीडिया प्रभारी शेख मोहम्मद ताबिश ने दी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment