.

.

.

.
.

आजमगढ़: जेपीसी व सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में अडानी की जांच हो - आम आदमी पार्टी


अडानी दुनिया के दो नंबर के अमीर बनने के बाद भी देश के टॉप 15 टैक्स पेयर की सूची में नहीं- राजेश यादव

आजमगढ़: आम आदमी पार्टी जिला इकाई आजमगढ़ द्वारा जिला मुख्यालय पर पूर्वांचल प्रांत के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में अडानी की कंपनी के द्वारा किए गए घोटाले की जांच जेपीसी और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने एवं गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त कराने आदि के संदर्भ में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को महामहिम राज्यपाल को संबोधित आम ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्वांचल प्रांत के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश यादव ने कहा कि अडानी दुनिया के दो नंबर के अमीर बनने के बाद भी ,भारत के टॉप 15 टैक्स पेयर की सूची में नहीं है इससे स्पष्ट है कि गोलमाल बड़े स्तर पर हुआ है। मोदी सरकार के इसारे पर एलआईसी से 74000 करोड रूपए अदानी को दिलवा दिया गया। एसबीआई से 35 हजार करोड़ ऊपर कर्जा दे दिया गया जबकि एक मजदूर को अगर ₹35000 कर्ज लेना हो तो उसकी चप्पल घिस जाती है। फिर भी आसानी से कर्जा नहीं मिलता फिर अदानी को इतना कर्ज देकर देश के गरीबों का पैसा सरकार ने डुबा दिया और अडानी के खिलाफ न सीबीआई कुछ कर रही है। न ईडी न इनकम टैक्स न सेबी कुछ कर रही है लेकिन देश का दुर्भाग्य प्रधानमंत्री सिर्फ अदानी के जरिए देशवासियों के साथ विश्वासघात किया गया है। जनता ने यह पैसा अडानी की कंपनी में एसबीआई, पंजाब नेशनल बैंक, एलआईसी के माध्यम से निवेश किया था लेकिन पैसा डूबने के बाद अब मोदी जी खामोश हैं क्योंकि उन्होंने देश के सारे संसाधन एक व्यक्ति गौतम अडानी को दे दिए जिसमें रेलवे एयरवेज, कोयला, बिजली, पानी, सड़क, स्टील, तेल, सीमेंट, गैस इत्यादि शामिल है। राष्ट्रवाद की आड़ में अदानी मोदी अपना भस्टाचार छुपा नहीं सकते अगर जेपीसी द्वारा जांच नहीं कराई गई तो आम आदमी पार्टी देशव्यापी आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।
पूर्वांचल प्रांत के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद यूपी प्रभारी संजय सिंह द्वारा सदन में 267 के आधार पर अडानी के घोटाले पर चर्चा की मांग की अमृत काल में इस जहरीले घोटाले की जांच हो क्योंकि इसमें निवेशकों के 11.30 लाख करोड़ ऊपर डूब गए हैं लेकिन सरकार किसी भी हालत में जांच के लिए तैयार नहीं है।
बलिया प्रभारी अंकित कुमारजी ने कहा कि भारत इस समय प्रधानमंत्री मोदी और आडवाणी की मिलीभगत से किए गए इतने बड़े वित्तीय घोटाले से स्तब्ध है और देश में आर्थिक स्थिति बिगड़ती जा रही है पिछले कुछ दिनों मैं देश के करोड़ों नागरिकों नागरिकों का अडानी की कंपनी में 11:30 लाख करोड़ रुपए डूब गया जो उन्होंने अपने खून पसीने से बचत का निवेश किया था
म‌ऊ के प्रभारी प्रवीण कुमार ने कहा कि अडानी का यह घोटाला पकड़ा गया तो अदानी ग्रुप में कहा कि यह देश पर हमला है, लेकिन हिंडोन वर्ग ने तो अमेरिका जापान 8 देशों की कंपनियों का घोटाला भी उजागर किया फिर उन देशों को उद्योगपतियों ने यह नहीं कहा कि यह उनके देश पर हमला है और अगर यह देश पर हमला है तो फिर देश के प्रधानमंत्री मोदी जी को जरूर बोलना चाहिए लेकिन वह खामोश बैठे हैं।
कार्यक्रम में पूर्वांचल प्रांत के कोषाध्यक्ष संतोष सिंह जी, जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव, सुशांत राज, भारत विक्रमजीत सिंह, राजन सिंह, अवनीश सिंह, अनीता मौर्या, ऋषिकेश पांडेय, हाजी अब्दुल रहमान, जितेंद्र चौहान, एसके सहाय, रामदरस यादव, अमरनाथ यादव, संदीप सिंह, राजेश सिंह, अभिषेक सिंह, उमेश यादव, तन्वी रिजवी, सतीश यादव, डॉ अनुराग, अनिल यादव, अभिषेक सिंह, उमेश मौर्य, एमपी यादव, संजय यादव, सुभाष यादव, नींबू लाल, शरतचंद्र राघव, कृपा शंकर पाठक, रणधीर यादव, मनोज कुमार यादव, राजेश कुमार यादव, पवन मिश्रा, महेंद्र यादव, लॉटरी यादव, राम सिंह यादव ,संदीप कुमार यादव, जितेन चौहान, राजकुमार, रवि कुमार, सिद्धार्थ, राजेश सिंह, बाबूराम यादव, राम रूप यादव, संतोष कुमार चौहान, दानिश खान राजस्थानी, वीरेंद्र कुमार, संजय राय, अनुराग, वीरेंद्र यादव, जितेन चौहान, एसके सहाय, महेंद्र यादव, ज्ञान प्रकाश, शाहिद खान, प्रभुनाथ चौहान, संगीता चौहान, संजय चौहान, प्रमोद, अनवर अली, मुन्ना भारती, हरिलाल, राजकुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment