.

.

.

.
.

आजमगढ़: 629 अभ्यर्थियों को कैबिनेट मंत्री के हाथों मिला नियुक्ति पत्र

युवाओं को बाहर जाने की जरूरत नहीं, प्रदेश में ही रोजगार मिलेगा-अनिल राजभर


मार्टीनगंज ब्लॉक में हुआ बृहद रोजगार मेले का आयोजन

आजमगढ़: विकास खण्ड परिसर मार्टीनगंज में शुक्रवार को बृहद रोजगार मेले का आयोजन क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय , कौशल विकास मिशन एवं राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया। रोजगार मेले का शुभारम्भ , श्रम एवं सेवायोजन, समन्वय विभाग केबिनेट मंत्री अनिल राजभर द्वारा किया गया।
रोजगार मेले में 2000 बेरोजगारों ने प्रतिभाग किया, जिसमें विभिन्न कम्पनियों द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से 629 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। इस अवसर पर मंत्री अनिल राजभर द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया।
केबिनेट मंत्री ने कहा कि युवाओं के रोजगार की समस्या को उत्तर प्रदेश सरकार ने हमेशा ही बहुत संवेदनशीलता से लिया है। सरकार बनते ही हमने जो 100 दिन का लक्ष्य निर्धारित किया था, उस 100 दिन के अंदर 90 रोजगार मेलों का आयोजन कराया गया, लगभग 10 हजार बेरोजगारों को प्राइवेट सेक्टर में सेवायोजित करने के लक्ष्य को पूरा किया गया। इस सरकार में उस 100 दिन के अंदर लगभग 50 हजार बेरोजगारों की कैरियर काउंसलिंग की गई। अभी सरकार ने 1 वर्ष पूरा नहीं किया है और लगभग एक लाख से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को प्राइवेट सेक्टर/निजी क्षेत्रों में सेवायोजित किया गया है और लगभग 2.5 लाख से ज्यादा बेरोजगार युवाओं की कैरियर काउंसलिंग भी की गई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश के अंदर मैन पावर हैं, जो हमारी बहुत बड़ी ताकत है, जिस युवा शक्ति की चर्चा मा0 प्रधानमंत्री जी भी करते हैं, यूरोप देश से, जापान से कई डिमांड आ रहे हैं और बहुत से बेरोजगार युवा वहां जाना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि आज के इस रोजगार मेले में अधिक से अधिक युवाओं का विभिन्न प्राइवेट कंपनियों द्वारा रोजगार दिया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने यह फैसला किया है कि मार्च के अंत तक हर विधानसभाओं के अंतर्गत रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेले के आयोजन से लाखों नौजवानों को अवसर मिलने वाला है और एक बेहतर वातावरण आज पूरे उत्तर प्रदेश में बन रहा है। उन्होंने कहा कि जब 20 लाख करोड़ उत्तर प्रदेश के धरातल पर उतरेगा, जब कल-कारखानों की स्थापना होगी, जब तमाम कलस्टर के रूप में कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा, तो हमारे युवाओं को कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी, उनको उनके प्रदेश क्षेत्र में ही रोजगार प्राप्त होगा।
इस अवसर पर उप निदेशक (सेवायोजन) पीके पुण्डीर, उप निदेशक (सेवायोजन) आरएस भारती, सहायक निदेशक (सेवायोजन) राममूर्ति, संयुक्त निदेशक प्रशि0शिक्षु0 एसएन राम, प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अशोक कुमार ,ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि शौरभ सिंह बीनू तथा आजमगढ़, फैजाबाद, वाराणसी मण्डल के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों ने मेले को सफल बनाने में विशेष योगदान दिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment