.

.

.

.
.

आजमगढ़: देश में पर्याप्त खाद्यान्न है इस बारे में चिंता न करें - नरेन्द्र सिंह तोमर



एयरपोर्ट के विरोध में चल रहे धरने पर भी बोले केन्द्रीय कृषि कल्याण मंत्री

आजमगढ़: जिले के दौरे पर पहुंचे केन्द्रीय कृषि कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का आजमगढ़ पहुंचने पर भाजपा पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। भाजपा सरकार द्वारा आयोजित होने वाले रात्रि प्रवास कार्यक्रम के तहत जिले के दौरे पर आए केन्द्रीय मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों के घर भोजन कर डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। कृषि मंत्री का कहना है कि हमारी सरकार विकास का कार्य करते हुए किसानों का किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने देगी।
केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि देश में पर्याप्त खाद्यान्न है उसके बारे में किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही न तो किसी तरह की अफवाह फैलाने की जरूरत है और न ही अफवाहों में आने की जरूरत है। खाद्यान्न की जरूरत यदि मित्र देशों को भी पड़ेगी तो हम उन्हें सहयोग करने में किसी तरह का संकोच नहीं करेंगे, पर इस बारे में पहले हम आश्वस्थ होने के बाद ही कदम उठाएंगें।
सड़क से ही होकर आता है विकास
आजमगढ़ में एयरपोर्ट के विरोध में लगातार चल रहे किसानों के धरने के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि आज आजादी के 75 वर्ष बीत चुके हैं। आज हर क्षेत्र में ग्रोथ बढ़ाने के लिए लगातार काम हो रहा है। हर जगह आवश्यक संसाधन की स्थापना की जानी चाहिए। कहीं रेलवे का निर्माण हो रहा तो कहीं सड़कें बन रहीं हैं तो कहीं हवाई जहाज आ रहा है। यह सारे निर्माण होते तो जमीन पर ही हैं। जहां पर सरकारी जमीनें नहीं होती हैं वहां पर अधिग्रहण किया जाता है, जिस कारण समस्याएं आती हैं। पर इसके लिए हमारी सरकार बेहतर प्रबंध कर रही है। खाद के संकट के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री का कहना है कि जिन देशों से हम खाद का आयात करते हैं वहां कोरोना के कारण उत्पादन कम हो रहा है जिसका असर सप्लाई पर भी पड़ा है। हालांकि केन्द्रीय मंत्री का कहना है कि सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और आने वाले समय में किसानों को खाद के संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment