.

.

.

.
.

सुल्तानपुर में कोतवाल,दरोगा व दो सिपाहियों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज


आजमगढ़ के युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर मारने का है आरोप

आजमगढ़/सुलतानपुर: सुलतानपुर के कादीपुर कोतवाली के एक दरोगा और तीन सिपाहियों पर युवक की हत्या का आरोप लगा है। देर रात चार घंटे तक कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के पटेल चौक पर परिवार वालों ने शव रखकर प्रदर्शन किया। अंत मे अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा दोषी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की बात पर परिजन धरने से उठे। इस बीच कई थानो की फोर्स बुलाई गई थी।
आजमगढ़ के मेहनगर थाना अंतर्गत गोपालपुर निवासी अंकुश सिंह (20) पुत्र देवेंद्र सिंह कादीपुर कोतवाली के अटरा राईबीगो में जीजा हरिशंकर सिंह के घर पर रहता था। सोमवार रात वह ट्रैक्टर ट्राली पर लकड़ी लादकर ले जा रहा था। आरोप है कि दरोगा अखिलेश सिंह, सिपाही जितेंद्र, दानिश व सुरेंद्र ने एक ट्रैक्टर एजेंसी के पास उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। ये लोग युवक को ट्रैक्टर कोतवाली ले जाने का दवाब बनाने लगे। युवक ने जाने से इनकार किया तो उसे साइड में ले जाकर दस हजार की मांग की।
युवक ने पैसे देने से मना किया तो पुलिस कर्मियों ने कहा कि कोतवाल का दबाव है कि ट्रैक्टर कोतवाली ले चलना पड़ेगा। इसके बाद ट्रैक्टर सिपाही दानिश ने चलाना शुरू किया और युवक अंकुश व लेवरों को बोनट पर बैठा दिया। आरोप है कि आगे गड्ढे वाली रोड पर सिपाही ने अंकुश को धक्का दिया वो बोनट से नीचे गिर गया। उसकी दबकर मौत हो गई। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और अंकुश को सीएचसी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया।
परिवार वाले शव को लेकर पटेल चौक पहुंचे, प्रदर्शन शुरू कर दिया। सीओ कादीपुर शिवम मिश्रा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और परिवार वालों को समझाया लेकिन परिवार वाले आरोपी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने की बात पर अड़ गये। फिर करौंदीकला, चांदा, लंभुआ, मोतिगरपुर, दोस्तपुर, अखंडनगर, जयसिंहपुर थाने की फोर्स बुलाई गई।
सोमवार रात एक बजे के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार वालों को सुना और अंत में उन्हें आश्वस्त किया कि दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने मुकदमा कायम करने के लिये तहरीर मांगा। परिवार वालों ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ तहरीर दी. एएसपी ने बताया कि कादीपुर कोतवाली में ग़ैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें कोतवाल देवेंद्र सिंह, दरोगा अखिलेश सिंह, सिपाही दानिश, जितेंद्र नामजद किया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment