.

.

.

.
.

आजमगढ़: गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के हर इण्टरचेंज पर बनेगी पुलिस चौकी



डीएम ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे पैकेज-2 का निरीक्षण किया

शहीद भगवती प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया

आजमगढ़ 08 दिसम्बर-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज द्वारा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे पैकेज-2 (फुलवरिया अम्बेडकर नगर से सलारपुर आजमगढ़ तक 43 किमी0) का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि अधिकांश स्थानों पर डामर का कार्य पूर्ण हो चुका है। साथ ही बरसात के समय जहां पर मिट्टी का कार्य नही हुआ था, उन-उन स्थानों पर मिट्टी का कार्य किया जा रहा है। एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य चल रहा है। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे की लम्बाई 91 किमी0 है।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा दिलीप बिल्डकान लिमिटेड कैम्प कार्यालय अतरौलिया में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यां के प्रगति की समीक्षा बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता/प्रोजेक्ट डायरेक्टर यूपीडा को निर्देश दिया कि मेन कैरेज-वे का कार्य जुलाई 2023 तक पूर्ण करा लें। इसी के साथ ही जो सर्विस रोड हैं, उसको भी समयान्तर्गत पूर्ण करा लें। उन्होने कहा कि सड़कों पर मिट्टी लाने के दौरान जो भी सड़कें टूटी हैं, उसको मोटरेवल करायें। जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी सगड़ी से जानकारी प्राप्त की गयी कि 43 किमी0 में से कितनी जमीनें अधिग्रहण/कब्जा की जा चुकी है। यदि निर्माण कार्य में मिट्टी या अन्य किसी भी प्रकार समस्या है तो उससे अवगत करायें, जिससे उसका निराकरण कराया जा सके।
पुलिस विभाग द्वारा बताया गया कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के किनारे पुलिस चौकियां बनायी जानी है, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता/प्रोजेक्ट डायरेक्टर यूपीडा को निर्देश दिया कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे में जितने भी इण्टरचेंज बनाये गये हैं, उन स्थानों की सूची पुलिस विभाग को उपलब्ध करायें एवं पुलिस विभाग से समन्वय स्थापिक कर इण्टरचेंज या अन्य निर्धारित स्थानों पर पुलिस चौकियों का निर्माण करायें।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा मनरेगा योजनान्तर्गत ग्राम पंचायत वेमूडीह किशुनदेव पट्टी विकास खण्ड कोयलसा के झझवॉ पोखरे की खुदाई के कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मनरेगा के अन्तर्गत कार्य कर रहे श्रमिकों से भी बातचीत कर जानकारी प्राप्त किया कि खुदाई का कार्य कितने दिनों से चल रहा है। श्रमिकों द्वारा बताया गया कि पोखरे की खुदाई का कार्य 08 दिनों से चल रहा है। इसके पूर्व में खरपतरवार को हटाये जाने का कार्य किया गया था। जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक को निर्देश दिये कि इस पोखरे की खुदाई 03 फिट तक होनी है, इसे अपने देख-रेख में पूर्ण करायें।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा अतरौलिया-अहरौला मार्ग पर स्थित शहीद उपवन मदियापार में अमर शहीद भगवती प्रसाद सिंह की प्रतिमा पर मार्ल्यापण किया गया। अमर शहीद भगवती प्रसाद सिंह भारत-चीन युद्ध 1962 के दौरान युद्ध में शहीद हुए थे।
इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता/प्रोजेक्ट डायरेक्टर यूपीडा श्री पीपी वर्मा, सहायक अभियन्ता श्री विवेक कुमार सोनी, उप जिलाधिकारी बूढ़नपुर श्री नवीन प्रसाद, परियोजना निदेशक श्री केके सिंह सहित दिलीप बिल्डकान लिमिटेड के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment