.

.

.

.
.

आजमगढ़ : सर्वोदय स्कूल में फन एण्ड फूड कार्नवाल का हुआ भव्य आयोजन





सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बढ़ता है बच्चों का आत्मविश्वास : डा० अनूप सिंह यादव

वार्षिकोत्सव पर विद्यालय के छात्रों द्वारा की गई कई मनमोहक प्रस्तुतियां

आजमगढ़। हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत वार्षिक कार्यक्रम तथा फन एण्ड फूड कार्नवाल का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शक्ति मोहन अवस्थी (आईपीएस) एएसपी आजमगढ़ तथा विशेष मुख्य
अतिथि के रूप में डॉ० अनूप सिंह यादव (न्यूरो सर्जन) उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों के द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण अर्पित व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। तत्पश्चात कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वन्दना के साथ की गई। इसी क्रम में छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा ड्रिल डांस, आज है संडे के गानों पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम की शोभा पर चार चाँद लगाते हुए सर्वोदय परिवार, जिसमें सी0बी0एस0ई० यू०पी० बोर्ड, डिग्री कालेज, फॉरमेसी कालेज तथा पॉलिटेक्निक कालेज के बच्चों द्वारा देश के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले सांस्कृतिक नृत्य, लोक नृत्य आदि का मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। इस वार्षिक उत्सव का उद्देश्य आजादी के 75वें वर्ष में एक भारत श्रेष्ठ भारत की स्थापना व अनेकता में एकता को पिरोकर बच्चों को इस लायक बनाना कि भविष्य में वे इसके अनुकूल अपने आप को ढाल सकें। इस अवसर पर विद्यालय के रॉक बैंड की तरफ से वाद्य यंत्रों के द्वारा शानदार प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम के अन्त में लकी ड्रा के माध्यम से बच्चों को पुरस्कार भी वितरित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथियों ने अपने संबोधन में कहा कि यह वार्षिक कार्यक्रम बच्चों के चौतरफा विकास का माध्यम है। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए विद्यालय का होना महत्वपूर्ण है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों ने बच्चों से अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहने व उसको आत्मविश्वास के साथ पूर्ण करने का तरीका बताया तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
विद्यालय के प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव ने वार्षिक उत्सव पर बच्चों के आत्मविश्वास की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम बच्चों के बिना अधूरा है। बच्चे ही देश के भविष्य हैं। विभिन्न कार्यक्रमों व नृत्यों से उनको कई सारी जानकरियाँ मिलती है व आत्मविश्वास की भी वृद्धि होती है।
प्रधानाचार्य सर्वोदय पब्लिक स्कूल ने कहा कि भावी नागरिकों को आत्मनिष्ठ मानसिकता को त्याग कर वस्तुनिष्ठ मानसिकता रखते हुए अपने प्रबुद्ध शिक्षक वृन्द के कुशल निर्देशन से लाभान्वित होने का प्रयास करना चाहिए जिनसे उनका सर्वागिण विकास होता है।
इस अवसर पर प्रबंधिका श्रीमती कंचन यादव, डॉ० कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा, डॉ० राम बहादुर यादव, प्रभुनारायण पाण्डेय, श्रीमती पूनम तिवारी, डॉ० डी०पी० राय, डॉ० ए०के० राय, देवी प्रसाद मौर्या, रमाकान्त वर्मा, अशोक श्रीवास्तव, विजय शंकर यादव तथा समस्त अध्यापकगण एवं अन्य कर्मचारीगण भी उपस्थित थें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment