.

.

.

.
.

आजमगढ़: शातिर चोर पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गिरफ्तार हुआ


चोरी की बोलेरो सहित तमंचा व कारतूस बरामद, देवगांव पुलिस और स्वाट टीम ने पकड़ा

आजमगढ़: शनिवार की सुबह देवगांव थाना पुलिस का एक शातिर अपराधी से सामना हो गया, दोनो तरफ से हुई गोलीबारी में अपराधी पैर में गोली लग गई और वह घर गिरफ्तार कर लिया गया।
देवगांव के प्रभारी निरीक्षक गजानंद चौबे मय हमराह द्वारा पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में चेकिंग के दौरान छावनी तिराहा कस्बा लालगंज में मौजूद थे कि निरीक्षक रुद्रभान पाण्डेय मय हमराह व0उ0नि0 रत्नेश कुमार दूबे मय हमराह व स्वाट टीम आजमगढ़ के उ0नि0 विनय कुमार दूबे मय टीम को सर्विलांस से सूचना प्राप्त हुयी कि अन्तर्जनपदीय अपराधी रिजवान व हारुन उर्फ नाटे जो चोरी की बिना नम्बर की सफेद रंग की बोलेरो पर सवार होकर गंभीरपुर की तरफ से लालगंज की तरफ आ रहा है तथा हाइवे पकड कर लालगंज होते हुए किसी घटना को अंजाम देने हेतु वाराणसी की तरफ जाने वाले है । इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा दो टीम बनाकर गंभीरपुर की तरफ से कस्बा लालगंज की तरफ आने वाली हाईवे के तिराहे पर उधर से आने वाली उक्त वाहन के निगरानी हेतु लगाया गया। इसी बीच जरिये वायरलेस स्वाट टीम के उ0नि0 श्री विनय दूबे द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त वाहन हाइवे पकड कर भीरा चौराहे की तरफ जा रही है और हमारी टीम उनके पीछे लगी है। इसी बीच एक सफेद बोलेरो काफी तेज गति से गंभीरपुर की तरफ से आती हुई दिखाई पडी जिसपर पुलिस टीम द्वारा वाहन को रोकने का प्रयास किया गया कि वाहन सवार एकाएक पुलिस वालो को देखकर करीब 100 मीटर पहले सडक के बाये तरफ बंद पडे ईट भट्ठे की तरफ जाने लगा पुलिस टीम द्वारा वाहन मोडकर पीछा किया जाने लगा कि कच्चे रास्ते पर कुछ दूर स्थित मोड के पास उक्त वाहन को बाये तरफ गड्डे की तरफ मोड दिया जिससे वाहन गड्डे में फंस गया। चालक सीट पर सवार एक व्यक्ति उतर कर पास में रखी गिट्टी पर चढकर झाडियो की तरफ भागते हुये पुलिस टीम को लक्ष्य कर तथा चिल्लाते हुए कहने लगा कि पकडने का प्रयास किये तो गोली मार दुंगा और जान से मारने की नियत से लक्ष्य लेकर तंमंचे से फायरिंग करने लगा । पुलिस टीम द्वारा पुलिस टीम की आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग में बदमाश को गाली लगी जिससे वह कराहते हुए जमीन पर गिर गया व तमन्चा लोड करने का प्रयास करने लगा तभी पुलिस टीम द्वारा समय करीब 06.55 पर गिरफ्तार कर लिया गया। पकडने के दौरान बदमाश के हाथ में लिया हुआ तमन्चा जमीन पर गिर गया । निरीक्षण में अभियुक्त के बाये पैर मे घुटने के नीचे गोली लगी थी। जिसको चिकित्सकिय उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।
पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम हारुन उर्फ नाटे पुत्र मुख्तार निवासी मोहम्मदपुर कोहडऊरा थाना गंभीरपुर जनपद आजमगढ़ बताया।
मौके बरामद बोलेरो के बारे में बताया कि यह बोलेरो मै अपने साथी अजीम पुत्र मुन्ना ग्राम कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ ,रिजवान पुत्र झिनकू निवासी खेता सराय थाना खेतासराय जनपद जौनपुर, कल्लू उर्फ दिलनवाज पुत्र फैय्याज उर्फ गुड्डू ग्राम अब्बू सईदपुर थाना गंभीरपुर आजमगढ़, कुन्नू कंकाली पुत्र करिया ग्राम मोहम्मदपुर थाना गंभीरपुर, आजमगढ़, नईम पुत्र शकील ग्राम कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ के साथ मिलकर दिनांक 12.12.2022 को चकमोजनी से चुराया था। पिछले साल नवम्बर महीने में मै अपने उक्त सभी साथीयो के साथ मिलकर एक पिकअप गाडी ग्राम चौकी देवगांव से चुराये थे वह गाडी रिजवान पुत्र झिनकू निवासी खेतासराय थाना खेतासराय जनपद जौनपुर के पास है।
दिनांक 02.11.2022 को रात्रि में करीब 12-01 बजे ग्राम नरायनपुर नेवादा से हाईवे के किनारे स्थित जुता, चप्पल व कपडे की दुकान में पीछे की खिडकी तोडकर दुकान में घुस कर जुता, चप्पल व कपडो की चोरी किये थे।
ऐसे ही दिनांक 26/27.11.2022 की रात्रि में ग्राम गिरधरपुर से बोलेरो चुरा लिये थे जिसका नम्बर प्लेट अनिल चौहान पुत्र बृजबिहारी निवासी दयालपुर थाना गंभीरपुर जनपद आजमगढ़ के सहयोग से बदलवा दिये थे जो नईम पुत्र शकील निवासी कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ के पास है।
बताया की दिनांक 11.12.2022 को रात्रि करीब 01 बजे ग्राम मिर्जापुर( कस्बा देवगांव) के एक घर में घुस कर 08 बकरी चुराकर बोलेरो में लाद कर ले गये थे जिसमें से दो बकरी हम लोगो ने तालिब पुत्र शब्बू निवासी टिग्घीपुर थाना निजामाबाद आजमगढ़ को 6300/- रुपये में बेच दिया था तथा तीन बकरी हम लोग मुबारकपुर जाकर नेहाल पुत्र एकबाल निवासी पुरा दिवान मुबारकपुर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ को 9700/- रुपये में बेच दिये थे । 05 बकरी बेचने में मिले रुपये को हम लोगो ने आपस मे बराबर बराबर बांट लिया था जिसमें से कुछ खर्च हो गया है बेची का मेरे पास 2500/- रुपया मौजूद है ।
दिनांक 12.12.2022 को हम लोगो ने मिलकर ग्राम चकमोजनी आकर यही बोलेरो गाडी चोरी कर उसी से हम सब साथी ग्राम अवदह दुलारगंज थाना क्षेत्र बरदह आकर एक पिकअप गाड़ी चुराया था इन चोरी की गाडियो से हम लोग रात्रि में बकरी, भैस आदि की चोरी करके भिन्न भिन्न स्थानों पर ले जाकर बेच देते है तथा जो पैसा मिलता है उसे हम लोग आपस में बांट कर अपना व अपने परिवार का खर्च चलाते है तथा रात्रि में गाडियो को उल्टा सीधा चलाने से अक्सर गाडियां क्षतिग्रस्त हो जाती है तो हम लोग अनिल चौहान पुत्र बृज बिहारी निवासी दयालपुर थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ के गैरेज पर ले जाकर बनवाते है तथा अनिल चौहान के गैरेज पर ही चोरी की गाडियो को छिपाकर रखकर गाडी का नम्बर प्लेट बदलवाकर कुछ हुलिया बदलवा देते है बदले में अनिल चौहान को हम लोग चोरी के सामानो/जानवरो को बेचने से मिले पैसे मे से हिस्सा देते है।
अभियुक्त हारुन उर्फ नाटे पुत्र मुख्तार निवासी मोहम्मदपुर कोहडऊरा थाना गंभीरपुर ने बताया कि वाराणसी में रिजवान मिलने हेतु बुलाया है जिसके साथ में आज इस बोलेरो को बेचने हेतु बिहार जा रहा था । पुलिस ने उसके पास सेदेशी तमन्चा .315 बोर, जिन्दा कारतूस व खोखा के साथ ही एक बिना नंबर की बोलेरो बरामद किया है। पकड़े गए बदमाश पर पहले से ही आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment