.

.

.

.
.

आजमगढ़: जीएसटी छापेमारी के खिलाफ व्यापारियों में आक्रोश


अतरौलिया व्यापार संगठन ने बैठक कर कार्रवाई की निन्दा की

मानसिक उत्पीड़न का लगाया आरोप, विरोध में बंद रही दुकानें

आजमगढ़: बिना रजिस्ट्रेशन कारोबार कर रहे व्यापारियों के फर्माे पर जीएसटी विभाग की छापेमारी का खौफ अतरौलिया नगर पंचायत में भी में साफ दिख रहा है। छापेमारी को लेकर व्यापारियों में काफी गुस्सा है। शनिवार को गोला बाजार, बरन चौक, बब्बर चौक, दुर्गा चौक समेत बाजार में अधिकतर दुकानें बंद रही। सर्वाधिक मुश्किल में इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबारी दिखे। पिछले कुछ दिन से चल रही जीएसटी टीम की छापेमारी में नगर के सभी दुकानदारों में खौफ है। सबसे अधिक खौफ में इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबारी हैं। बिना कागजात के कारोबार करने का आरोप इन्हीं पर लगता है। इसी का नतीजा है कि पूरे बाजार में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं तथा व्यापार संगठन के लोगों ने गोला बाजार में एकत्रित होकर इसका विरोध जताया।
उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवनीत जायसवाल का कहना है 50 हजार से अधिक मॉल पर ई-वे बिल जारी हो रहा है। विभाग का सचल दस्ता क्या कर रहा है? प्रतिष्ठानों पर अनावश्यक छापे का पुरजोर विरोध होगा। जीएसटी जमा नहीं करने वाले व्यापारियों को चिन्हित कर कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन पहले अधिकारी व्यापारियों से वार्ता कर जीएसटी के नियमों के बारे में बताए, कौन कौन से लोग जीएसटी के दायरे में आते है उनकी जानकारी व्यापारियों को नहीं है। लग्न के सीजन में व्यापारियों को अनावश्यक मानसिक उत्पीड़न न किया जाए। इस संदर्भ में व्यापार मंडल वार्ता कर एक ज्ञापन भी सौपेंगा। इस बात का सभी व्यापारियों ने समर्थन किया।
इसी क्रम में अतरौलिया सामुदायिक भवन अतरौलिया में जीएसटी के छापेमारी को लेकर अतरौलिया व्यापार संगठन की तरफ से व्यापारियों की एक आवश्यक बैठक की गई। जिसमें सैकड़ों व्यापारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में जीएसटी अधिकारी द्वारा छोटे व्यापारियों को परेशान किये जाने की घोर निंदा किया गया।
बैठक में मुख्य रूप से व्यापार मंडल के अध्यक्ष नवनीत जायसवाल, उपाध्यक्ष प्रवीन मद्देशिया, चेयरमैन सुभाष चन्द्र जायसवाल, रजाक अंसारी, सगीर अंसारी, प्रवेश गुप्ता, अमित जायसवाल, टीटू विनायकर, अरविंद अग्रहरि, नीतीश वर्णवाल, सागर सोनी, मनीष कुमार, बृजेश गुप्ता, अभिमन्यु जायसवाल सहित आदि लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment