.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: झाड़ फूंक कर धर्म परिवर्तन का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच



फूलपुर तहसील क्षेत्र के गोबरहां गांव का मामला, धार्मिक पुस्तक व तंत्र मंत्र का सामान बरामद

आजमगढ़ : जिले के फूलपुर तहसील क्षेत्र के गोबरहां गांव में बंद कमरे में धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा है । आरोप था की गांव की अनुसूचित जाति की बस्ती के एक मकान में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। उन्हें इसाई धर्म के बारे में बताया जा रहा था। धर्म परिवर्तन की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी कर कमरे से धार्मिक पुस्तक व अन्य सामान बरामद किया।
गोबरहां गांव की अनुसूचित जाति की बस्ती के हरखू के घर प्रार्थना सभा आयोजित थी। आरोप है कि प्रार्थना सभा में लागों को धर्म परिर्वतन के लिए प्रेरित किया जा रहा था। एक कमरे में 20 से ज्यादा महिलाएं मौजूद थी। उन्हें इसाई धर्म के बारे में बताकर दुख से छुटकारा पाने के लिए धर्म अपनाने को कहा जा रहा था।
फोन पर मिली धर्म परिवर्तन की शिकायत के बाद पुलिस ने प्रार्थना सभा के दौरान छापेमारी की। पुलिस को मौके पर 20 महिलाएं और आधा दर्जन पुरुष मिले। मौके पर तंत्र-मंत्र करने के सामान, धार्मिक पुस्तक, बोतल बंद पानी आदि सामान भी मिला। कमरे में तंत्र मंत्र का खेल चल रहा था। महिलाओं की झाड़-फूंक की जा रही थी।
जिले में धर्म परिवर्तन के मामले पहले भी आ चुके हैं। कई जगह पुलिस ने छापेमारी कर धर्म परिवर्तन कराने वालों को गिरफ्तार किया। एक दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस धर्म परिवर्तन करानेे के आरोप में जेल भेज चुकी है। इसके बाद भी यह सिलसिल जारी है।
फूलपुर कोतवाल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। मौके पर धार्मिक पुस्तक व तंत्र मंत्र का सामान बरामद हुआ है। वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की गई है। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment