.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: विवाद से बचने को वोटर लिस्ट पारदर्शी तरीके से बनायें-डीएम


144 लागू है, बिना अनुमति के कोई भी जुलूस नही निकले - डीएम

डीएम ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 के लिए बैठक में दिए निर्देश

आजमगढ़: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 के अन्तर्गत मतदान केन्द्र/स्थलों की स्थापना, पुनर्निधारण और संवेदनशीलता के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान केन्द्रों की संवेदनशीलता को देखते हुए अपने संबंधित क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत के साथ मौके पर स्वयं जाकर यह सुनिश्चित कर लें कि जो भी मतदान केन्द्र बनाये जा रहे हैं, वे संवेदनशील/ अतिसंवेदनशील/अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में यदि आ रहे हैं, तो उनका निर्धारण पहले से ही कर लें। उन्होने कहा कि जो मतदान केन्द्र बनाये जा रहे हैं, उन केन्द्रों का भवन एवं पहुंच मार्ग, बिजली, पानी शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था पहले से ही सुनिश्चित करा लें।
जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम को यह भी निर्देश दिये कि वोटर लिस्ट पारदर्शी तरीके से बनायें, जिससे कि मतदान के समय कोई विवाद उत्पन्न न हो। उन्होने कहा कि यह भी सुनिश्चित कर लें कि वोटर लिस्ट में जिन मतदाताओं के नाम कटे हैं, उसका सत्यापन करा लें। इसी के साथ ही उन्होने समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि मतदान केन्द्र/स्थल से संबंधित जो भी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उनको प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि वर्तमान में जनपद धारा-144 लागू है, इस दौरान बिना अनुमति के कोई भी जुलूस नही निकलना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने समस्त सीओ को निर्देश दिये कि अपने संबंधित क्षेत्रों के अन्तर्गत अवैध शराब, गौकसी पर कड़ी कार्यवाही करें। इसी के साथ ही जिन-जिन क्षेत्रों में अम्बेडकर प्रतिमा स्थापित है, उनकी सूची संबंधित थाना के थानाध्यक्षों से प्राप्त कर उसकी मानीटरिंग करते रहें। उन्होने कहा कि जिन मतदान केन्द्रों पर पहले से विवाद हुए हैं, या विवाद होने की सम्भावना है, उनकी सूची पहले से ही तैयार कर लें। उन्होने कहा कि समस्त सीओ अपने संबंधित उप जिलाधिकारियों के साथ मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदान केन्द्रों की संवेदनशीलता की जांच कर लें।
मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि नामांकन स्थल, पोलिंग पार्टी रवानगी व वापसी स्थल, स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल को चिन्हित करते हुए उसकी सूची उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही रूट चार्ट भी उपलब्ध करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि समस्त तहसीलों द्वारा प्रारूप-2 की सूचना राज्य निर्वाचन आयोग को भेजी जानी है, अभी तक जिन तहसीलों द्वारा प्रारूप-2 की सूचना उपलब्ध नही करायी गयी है, वे तत्काल उपलब्ध करा दें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, आईपीएस प्रशिक्षु शक्ति मोहन अवस्थी, एसपी ग्रामीण राहुल रूसीया सहित समस्त एसडीएम व सीओ उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment