.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : खिरिया बाग पहुंचे एसडीएम सगड़ी और सीओ, जारी किया निर्देश


26 नवंबर को लखनऊ में होने वाले राजभवन मार्च में शामिल होने का मामला

धारा 144 लागू होने का दिया हवाला, कहा नहीं मानी बात तो करेंगे कार्रवाई

आज़मगढ़: एयरपोर्ट विस्तारीकरण के खिलाफ खिरिया की बाग में धरना दे रहे किसानों से एसडीएम सगड़ी और सीओ ने मुलाकात की। अधिकारियों ने किसानों को निर्देश दिया कि वे 26 नवंबर को लखनऊ में होने वाले राजभवन मार्च में शामिल नहीं होंगे। अधिकारियों ने धरना दे रहे किसानों से कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है, हम इसका पालन करवाने के लिए कार्यवाही करने हेतु बाध्य हैं। किसानों ने अधिकारियों के निर्देश को ठुकराते हुए कहा कि वे राजभवन मार्च में जरूर शामिल होंगे। इस पर अधिकारियों ने कहा अगर वे नहीं मानेंगे तो उन्हें रोका जाएगा। बता दें कि किसान मोर्चा के आह्वान पर 26 नवंबर को राजभवन मार्च का आयोजन किया गया है।
आज़मगढ़ एयरपोर्ट के विस्तारीकरण से प्रभावित किसानों-मजदूरों ने जमीन-मकान बचाने के संदर्भ में विधायकों और सांसदों से अपील की कि पीड़ित किसानों-मजदूरों की आवाज़ आगामी विधानसभा सत्र में सदन में उठाएं. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 26 नवम्बर को राजभवन मार्च में 43 दिन से धरने पर बैठे किसान मजदूर शामिल होंगे।
वक्ताओं ने कहा कि विधायकों-सांसदों का नैतिक दायित्व है कि किसानों-मजदूरों की जमीन-मकान बचाने के लिए वो सदन में आवाज बुलंद करें। उन्होंने कहा कि अगर जन प्रतिनिधि इन सवालों को नहीं उठाते हैं तो उन्हें पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है और वोट मांगने का कोई हक नहीं है. ये सवाल किसी पार्टी का सवाल नहीं किसानों-मजदूरों का सवाल है और किसानी -जवानी पर जिस सदन में बात न हो तो उस सदन को ठप किया जाए।
संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि 26 नवम्बर को राजभवन मार्च में आज़मगढ़ एयरपोर्ट के नाम पर जमीन-छीनने के खिलाफ चल रहे आंदोलन का मुद्दा उठाया जाएगा।
जमीन-मकान बचाओ संयुक्त मोर्चा के तहत गदनपुर हिच्छनपट्टी, जिगिना करमनपुर, जमुआ हरीराम, जमुआ जोलहा, हसनपुर, कादीपुर हरिकेश, जेहरा पिपरी, मंदुरी, बलदेव मंदुरी के ग्रामवासी 13 अक्टूबर 2022 से अनवरत खिरिया की बाग, जमुआ में धरने पर बैठे हैं।
43 वें दिन धरने को देवरिया से संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता शिवाजी राय, सुनील पंडित, किसान एकता समिति राम संभाल प्रजापति, राजीव यादव, एआईपीएसएफ की अंजलि यादव, दान बहादुर मौर्या, राम राज, राम कुमार यादव, विनय उपाध्याय, जन मुक्ति मोर्चा के अतुल ने संबोधित किया. अध्यक्षता राम शब्द निषाद ने की।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment