.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : दो सहायक अध्यापकों को बीएसए ने किया निलंबित


खंड शिक्षा अधिकारी के साथ अभद्रता के आरोप में हुई कार्रवाई

प्राथमिक शिक्षक संघ को धरना देने की चेतावनी दी

आजमगढ़: खंड शिक्षा अधिकारी अतरौलिया के साथ अभद्रता व शिक्षक के दायित्वों को निर्वहन न करने के आरोप में कम्पोजिट विद्यालय वासेपुर डढ़वा के सहायक अध्यापक बृजेश त्रिपाठी व शैलेश कुमार सिंह को बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सिंह ने निलंबित कर दिया। खंड शिक्षा अधिकारी पल्हनी को जांच कर आरोप पत्र प्रेषित करने का आदेश दिया है। बीएसए द्वारा की गई इस कार्रवाई खिलाफ उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा अतरौलिया ने 4 नवंबर को धरना देने की चेतावनी दी है।
बता दें कि 21 अक्टूबर को प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों ने खंड शिक्षा अधिकारी पर उत्पीड़न एवं मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग किया था। स्थानीय क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय वासेपुर डडवा पर तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र प्रताप सिंह अपने सहायक अध्यापकों एवं शिक्षा मित्रों के द्वारा अतरौलिया थाना में तहरीर दिया था। तहरीर में आरोप लगाया कि अतरौलिया विकास खंड में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी रवि शंकर यादव आज सुबह विद्यालय का निरीक्षण करने सुबह 8.55 पर विद्यालय पहुंच गए, इस दौरान स्कूल पर प्रार्थना कराई जा रही थी। प्रार्थना समाप्त होने के बाद प्रधानाध्यापक के साथ अध्यापकों को बुलाकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कार्यालय में रखे उपस्थिति पंजिका पर सभी अध्यापकों को अनुपस्थित दर्ज कर दिया एवं अध्यापकों को निलंबित करने की चेतावनी देने लगे। सहायक अध्यापक बृजेश तिवारी ने बताया कि जब वह खंड शिक्षा अधिकारी से इस प्रकार के व्यवहार एवं कार्य के विषय में पूछा तो खंड शिक्षा अधिकारी बदसलूकी करते हुए मारपीट करने लगे। इस दौरान उपस्थित अध्यापकों ने किसी तरह से बीच-बचाव किया।
खंड शिक्षा अधिकारी अतरौलिया रवि शंकर यादव ने बताया कि मैं 9.15 बजे कम्पोजिट विद्यालय वासेपुर डढ़वा का निरीक्षण करने अपर निदेशक के आदेश पर पहुंचा तो वहां पर 5 अध्यापक एवं एक शिक्षामित्र अनुपस्थित रहे, जिसके विषय में जब मैंने पूछा तो प्रधानाध्यापक एवं बाद में पहुंचे कुछ अध्यापक उग्र हो गए और मुझसे ही मारपीट करने पर आमादा हो गए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment