.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: डेंगू व मलेरिया की रोकथाम को उदासीन है प्रशासन - अभिभावक संघ


प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मिलकर प्रभावी कार्यवाही को ज्ञापन सौंपा

आजमगढ़: नगर में बढ़ रहे मच्छरजनित संक्रामक बीमारियों से बचाव व रोकथाम को लेकर उत्तर प्रदेश अभिभावक महासंघ के महासचिव गोविन्द दुबे के नेतृत्व एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा।
महासंघ के महासचिव गोविन्द दुबे ने कहाकि वर्तमान समय में शहर से लेकर गांव तक डेंगू और मलेरिया बहुत तेजी से पांव पसार रहे है। लगातार डेंगू और मलेरिया के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिसकी हकीकत जिला अस्पताल और निजी अस्पतालों से लगाई जा सकी है लेकिन अभी तक केवल कागजों में ही नगर पालिका प्रशासन मच्छर रोधी दवाईयों का छिड़काव कर रहा है, जबकि इस विकट स्थिति पर जिला प्रशासन मौन साधकर उदासीन बना हुआ है। नगर पालिका प्रशासन द्वारा की जा रही खानापूर्ति से गरीब, मध्यमवर्गीय आमजनता की जान को जोखिम में ढकेला जा रहा है। ऐसे उदासीनता जिला प्रशासन को जगाने के लिए अभिभावक महासंघ द्वारा पत्रक सौंपा गया। गोविन्द दुबे ने डीएम को बताया कि अगर जिला प्रशासन और नगर पालिका प्रशासन द्वारा बजट नहीं है तो हम समाजसेवी संगठन भिक्षाटन करके जिला प्रशासन को चन्दा मुहैया कराएगा लेकिन अविलम्ब इन जानलेवा संक्रामक बीमारियों के रोकथाम पर आवश्यक कार्यवाहीं किया जाए।
अरूण कुमार चौरसिया ने कहाकि अगर मच्छर रोगी दवाईयों के छिडकाव के प्रति जिला प्रशासन गंभीर नहीं हुआ तो हम नगर में घूम-घूम कर भिक्षाटन करेंगे और जुटाए गए कोष को जिलाधिकारी को सौंपकर डेंगू और मलेरिया से बचाव के लिए खर्च करने की मांग करेंगे।
इस अवसर पर अध्यक्ष युधिष्टिर दुबे,मुकेश मौर्य, अनूप पांडेय, नवीन राय, विकास यादव, मनीष बरनवाल, प्रिंस राय, अरुण चौरसिया, शनि चौधरी,जगपाल चौरसिया, अरविंद पांडेय, मनीष सिंह,शशिविंद शर्मा,अमित राय सहित आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment