.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ की तीन तहसीलों के अभ्‍यर्थी अग्निवीर भर्ती में पहुंचे, 476 सफल हुए


वाराणसी में शनिवार को आजमगढ़ के 7360 और अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे

वाराणसी: पूर्वांचल के अभ्‍यर्थियों के लिए अग्निवीर सेना भर्ती का दौर लगातार जारी है। वाराणसी में फ‍िलहाल पूर्वांचल के अन्‍य जिलों के अभ्‍यर्थी अपनी दक्षता और क्षमता का प्रदर्शन कर भारतीय सेना में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में वाराणसी छावनी के रणबांकुरा स्टेडियम में चल रही सेना भर्ती में गुरुवार को जहां मऊ जनपद के मधुबनी, गोहना, मऊ नाथ भंजन के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया।
वहीं शुक्रवार के दिन आजमगढ़ जनपद के आजमगढ़ सदर, बुरहानपुर, लालगंज, तहसीलों के 7724 अभ्‍यर्थियों ने अपना आवेदन किया था। जबकि दौड़ में 6231 अभ्‍यर्थी पहुंचे और 476 लोग सफल हो सके। शनिवार को आजमगढ़ के निजामाबाद, मेहनगर और सगड़ी, तहसीलों के 7360 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।
सुबह ठंडक के मौसम में एक एक कर सभी अभ्‍यर्थियों को पास देने के बाद उनकी दक्षता परीक्षा शुरू हुई। इसके बाद सभी उम्‍मीदवारों को दौड़ सहित अन्‍य दक्षता परीक्षाओं में शामिल किया गया। दक्षता परीक्षा के दौरान अभ्‍यर्थी एक दूसरे से होड़ में शामिल नजर आए। परीक्षा देने के बाद दोपहर तक परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। दक्षता परीक्षा पास करने के बाद अभ्‍यर्थियों को अन्‍य दस्‍तावेजों की जांच व प्रक्रिया पूरी करने के बाद भारतीय सेना में भर्ती होकर अपनी सेवा देने का मौका मिलेगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment