.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़:पर्दाफाश, काजी गन हाउस से अवैध असलहे व कारतूस सप्लाई होते थे



एटीएस के डिप्टी एसपी विपिन राय के नेतृत्व में हुई छापेमारी में पकड़े गए लोगों ने उगला राज

इनपुट मिलने के बाद एक दिन पूर्व ही प्रशासन ने गन हाउस को सील किया था

आजमगढ़: जिला प्रशासन ने गुरूवार देर रात जिल के जामा मस्जिद तिराहे स्थित काजी गन हाउस पर छापेमारी की थी। दुकान बंद होने पर दुकान को जिला प्रशासन ने सील भी कर दिया था। एक दिन पूर्व बिलरियागंज में एटीएस के डिप्टी एसपी विपिन राय के नेतृत्व में छापेमारी की गई थी, जिसमें दो लोगों को हिरासत में लिया गया था। उन्ही से पूछताछ में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। यूपी एटीएस ने खुलासा करते हुए बताया कि बिलरियागंज से दो की गिरफ्तारी संग इन आरोपियों के कब्जे से से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद हुए थे। एटीएस की गिरफ्त में आए आरोपियों ने इस बात का खुलासा किया कि अवैध असलहा फैक्ट्री में निर्मित असलहों के साथ कारतूस को आजमगढ़ के काजी गन हाउस से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में सप्लाई किया जाता था। असलहों के साथ कारतूस की भी सप्लाई की जाती थी। एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि आजमगढ़ के देवारा क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में खेती की जमीन पर असलहे की फैक्ट्री लगाई गई थी।
एटीएस छापेमारी के बाद पत्तीला गौसपुर के रहने वाले मैनुद्दीन शेख पुत्र शम्मू अहमद और बिलरियागंज कस्बे के रहने वाले आफताब आलम पुत्र फिरोज को अपने साथ लेकर लखनऊ चली गई थी। इनके कब्जे से चार पिस्टल,10 एयरगन, एक बंदूक के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और दो बक्शे भरकर हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है की आफताब आलम पूर्व में भी दो बार जेल जा चुका है और पिछले कई वर्षों से अवैध शस्त्रों के निर्माण और तस्करी में संलिप्त है।
एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि आजमगढ़ के देवारा क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में खेती की जमीन पर असलहे की फैक्ट्री लगाई गई। यहां पर हथियारों के निर्माण के लिए एक कारीगर भी रखा गया था। बाढ़ आने के बाद इस फैक्ट्री का संचालन आरोपी अपने घरों से कर रहे थे। आरोपी मैनुद्दीन के नेपाल, दुबई और पाकिस्तान कनेक्शन का भी पता चला है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment