.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: शहर में बनाए गए 18 वेंडिंग जोन, जाम की समस्‍या से मिलेगी निजात


नगर पालिका प्रशासन ने किया वेंडिंग जोन का निर्धारण

गरीबों का नुकसान न हो इसलिए त्योहारों के बाद होगा क्रियान्वयन

आजमगढ़ : नगर की सड़कों के किनारे फुटपाथ पर लगने वाली दुकान के कारण जाम से जल्द ही निजात मिलने वाली है। प्रशासन ने वेंडिंग जोन का निर्धारण कर दिया है। शहर के 18 स्थान चिह्नित कर बोर्ड भी लगा दिए गए हैं, लेकिन इसका क्रियान्वयन त्योहार के बाद किया जाएगा। कारण कि प्रशासन अभी सख्ती के मूड में नहीं है। उनका मानना है कि गरीबों पर सख्ती से त्योहारी कमाई पर असर पड़ सकता है।
त्योहार के बाद व्यापार मंडल के नेताओं से विचार-विमर्श कर यह तय किया जाएगा कि किस क्षेत्र के दुकानदारों को कहां पर जगह दी जाए। फिर सख्ती के साथ वेंडिंग जोन के बाहर दुकान लगाने पर कार्रवाई की जाएगी। किसी जोन में कितने वेंडर्स को दुकान लगानी है, इसका निर्धारण भी कर लिया गया है।
इसके अलावा नौ नान वेंडिंग जोन को भी चिह्नित किया गया है। वहां के दुकानदारों काे या तो सड़क की एक पटरी पर दुकान लगानी होगी या फिर पास के किसी स्थान पर जगह दी जाएगी। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सब कुछ तय हो चुका है। त्योहार बाद व्यवस्था को अमल में लाया जाएगा। कारण कि अभी किसी सख्ती से गरीब दुकानदारों का नुकसान हो सकता है, जो सरकार की मंशा के विपरीत होगा। सरकार भी नहीं चाहती कि किसी गरीब का नुकसान हो।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment