.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: सपा नेताओं ने डीएम से इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने पर जताई आपत्ति


इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के नाम पर किसानों को उजाड़े जाने का प्रयास बताया

आबादी से दूर कहीं और इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का दिया सुझाव

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमण्डल में निजामाबाद विधायक आलमबदी आजमी, गोपालपुर विधानसभा के विधायक नफीस अहमद, मुबारकपुर विधानसभा के विधायक अखिलेश यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष विजय यादव, देवनाथ यादव, लालजीत क्रान्तिकारी, हरिराम यादव, जोरार खान, अजीत कुमार राव, रामनरायन सिंह, संतोष यादव सहित कई लोग उपस्थित थे। प्रतिनिधिमण्डल ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि मन्दुरी हवाईपट्टी वर्ष 2005 से स्थापित हुई है और सन् 2017-18 में उक्त हवाईपट्टी का विस्तारीकरण होकर राजकीय मन्दुरी एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हुआ जो अब पूरा है। कार्य पूरा होने के उपरान्त भी उक्त एयरपोर्ट से उड़ाने अभी तक चालू नहीं हुई।
प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण एवं इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए किसानों की उपजाऊ जमीनों को चिन्हित कर और आवासीय आबादी, स्कूलों, अस्पतालों, क्षेत्रीय थाना परिसर एवं 7 गांव की आबादी को विस्तारीकरण में बुरी तरह प्रभावित किया जा रहा है। जिसमें बल्देव मन्दुरी, गदनपुर हिच्छनपट्टी, सौरा, साती, कन्धरापुर, मधुबन और कुआदेवचन्दपट्टी गांव के किसानों की कुल 670 एकड़ जमीन ली जाएगी।
प्रतिनिधिमण्डल ने डीएम को अवगत कराया कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण में उनकी जमीनों और मकान आबादी को लिए जाने से लोग काफी भयभीत और चिंतित हैं। हजारों की संख्या में लोगों के मकान, आबादी का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और वे लोग बेघर हो जायेंगे। उनके पास खेती के लिए कोई जमीन शेष नहीं रह जाएगी, वे भूखों मरने को मजबूर हो जाएंगे। यदि अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाना आवश्यक है तो आबादी से दूर ऐसी सरकारी जमीन जिनका क्षेत्रफल ज्यादा हो, उसको चिन्हित करके अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा सकता है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment