.

.

.

.
.

 आजमगढ़: हरिहरपुर को टू लेन सड़क से जोड़ने को भूमि का अधिग्रहण करें: डीएम


विकास कार्यों पर मुख्यमंत्री के निर्देशों पर डीएम ने की समीक्षा

आजमगढ़: हरिहरपुर ग्राम को टू लेन से जोड़ा जाना है। इसको लेकर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को भूमि चिह्नित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों से बातचीत कर उन्हें भूमि देने के लिए तैयार करें। प्राथमिकता के आधार पर लेखपाल से सर्वेक्षण कर भूमि का अधिग्रहण गिया जाए। विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री की समीक्षा में दिए गए निर्देशों के अनुपालन एवं उनकी प्राथमिकता में शामिल कार्यक्रमों को लेकर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने शुक्रवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। समीक्षा बैठक में डीएम ने मुख्यमंत्री द्वारा हरिहरपुर ग्राम को टू लेन से जोड़ने के दिए गए निर्देशों को लेकर लोक निर्माण विभाग को भूमि चिह्नित करने के निर्देश दिए गए। राज्य विश्वविद्यालय की प्रगति रिपोर्ट तैयार कर फाइनल रिपोर्ट डीईएसटीओ उपलब्ध कराएं। सभी जनपद स्तरीय अधिकारी प्रत्येक दिन कार्यालय में 10 बजे से पांच बजे अपने कार्यालय में बैठें।
आने जाने वालों का रजिस्टर बनाया जाए। इसमें उनकी समस्या, नाम, पता एवं मोबाइल नंबर दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि त्वरित गति से आने वाली समस्याओं का निस्तारण करें। दुग्ध समितियों से अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ें, ताकि उन्हें रोजगार मिले एवं उनकी आय में वृद्धि की जा सके।
जिलाधिकारी ने नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि उच्च स्तर से वार्ता कर नहरों में पर्याप्त पानी की आपूर्ति कराया जाए। कम बारिश को देखते हुए प्रत्येक दशा में शत-प्रतिशत नहरों में टेल तक पानी पहुंचाया जाए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment