.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: चोरी की कई घटनाओं का खुलासा, चार गिरफ्तार



मुबारकपुर और जीयनपुर पुलिस ने पकड़ा,असलहा समेत भारी मात्रा में चोरी के सामान बरामद

आजमगढ़: मुबारकपुर थाना व स्वात टीम के संयुक्त प्रयास से पुलिस ने सोमवार को जिले के कई थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए अंतर्जनपदीय चोरों के गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में चोरी के सामान बरामद किए हैं। वहीं जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने भी रविवार की शाम गोरखपुर निवासी शातिर चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के आभूषण और घटना में प्रयुक्त औजार बरामद किया है।
अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल के पर्यवेक्षण में मुबारकपुर थानाध्यक्ष वह स्वात टीम सोमवार को थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित गोछा पुलिया के समीप चेकिंग के दौरान तीन मोटरसाइकिलों से आ रहे चार युवकों को रोका। पुलिस देख एक युवक मौके से भागने में सफल रहा जबकि तीन को पुलिस ने काबू में कर लिया। तीनों को मुबारकपुर थाने में लाकर सख्ती से पूछताछ करने पर सभी ने मुबारकपुर, शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई चोरी की दो घटनाओं का खुलासा करते हुए बताया कि चुराए गए सामान को बेचने के लिए वह प्रयास में जुटे थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने दो बाइक, सात स्मार्टफोन, एक मोबाइल टैबलेट, गैस सिलेंडर, चार साड़ी, 1600 रुपए, तमंचा मय कारतूस बरामद किया है। माल बरामदगी में बीते दो सितंबर को मुबारकपुर के सठियांव बाजार में कपड़े की दुकान व मकान से हुई चोरी, सिधारी थाना क्षेत्र में मोबाइल फोन की दुकान से हुई चोरी के साथ ही शहर के नगर पालिका क्षेत्र से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल कर ली है। पकड़े गए आरोपियों में विशाल यादव पुत्र राममिलन यादव ग्राम इटौरा वह सन्नी भास्कर पुत्र रामप्रकाश ग्राम शाहगढ़ थाना क्षेत्र सिधारी तथा सिद्धू चौहान पुत्र स्व० हरिश्चंद्र ग्राम चालिसवां थाना मुबारकपुर के निवासी बताए गए हैं। इस मामले में पुलिस गिरफ्तारी के दौरान फरार हुए राजेश पुत्र शिवपूजन ग्राम सरायशादी थाना सिधारी की तलाश है। थानाध्यक्ष मुबारकपुर राजकुमार सिंह के अनुसार पकड़े गए सिद्धू चौहान के विरुद्ध चोरी, धोखाधड़ी और गैंगस्टर समेत कुल दस अभियोग पूर्व में पंजीकृत हैं।
इसी क्रम में जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने रविवार की शाम रजादेपुर मठ के समीप से चोरी की घटना में संलिप्त युवक को असलहे के साथ धर दबोचा। उसके कब्जे से पुलिस ने चोरी की घटना में प्रयुक्त औजार के साथ ही बीते आठ सितंबर की रात क्षेत्र के केशवपुर मोचीपुर निवासी सावित्री सुखसागर वर्मा के घर से हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए चोरी गए आभूषणों को बरामद कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी सूरज सोनकर पुत्र बहादुर काली चौरा पन्ना चौराहा बड़ी मस्जिद कस्बा बड़हलगंज जिला गोरखपुर का निवासी बताया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment