.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: इनरव्हील क्लब ने झोला बांट जिले को प्लास्टिक मुक्त बनाने का लिया संकल्प



सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग बंद कर हमें प्रकृति का संरक्षण करना है - अमित लता सिंह

आजमगढ़: पालिथीन के दुष्प्रभाव से पर्यावरण को बचाने के लिए इनरव्हील क्लब ने आमजन को झोला वितरित कर जागरूक किया। रविवार को इनरव्हील क्लब की महिलाएं जिला महिला अस्पताल में पहुंची और तिमारदारों और आस-पास के दुकानदारों को इनरव्हील क्लब का थैला बांटकर आजमगढ़ को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प दोहराया।
संस्था की प्रेसिडेंट मंजू अग्रवाल ने कहाकि प्लास्टिक के थैले का उपयोग से प्रकृति को क्षति पहुंचती हैं, प्लास्टिक बेहद खतरनाक हैं, इसका उपयोग पूरी तरह बंद नहीं किया गया तो हमारी उपजाई मिट्टी को आवश्यक पोषण मिलना बंद हो जाएगा जिसके कारण मिट्टी की उर्वरक क्षमता समाप्त हो जाएगी। पेड़़-पौधों का विकास नहीं हो सकेगा, इसलिए जब भी घर से बाजार के लिए निकलिए कपड़े का थैला, झोला लेकर निकलिए।
इनरव्हील क्लब की सचिव अमितलता सिंह ने कहाकि प्लास्टिक के थैले, या उससे बनी सभी वस्तुओं के उपयोग से पर्यावरण को क्षति पहुंचती है। सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रचलन बंद करके हमें प्रकृति को संरक्षित करने का काम करना है। यह पर्यावरण के लिए अंत्यंत नुकसानदायक है। अपील किया कि आप लोग कपड़े के थैले का प्रयोग करें, साथ ही अगर कोई दुकानदार प्लास्टिक के थैले में सामान दे रहा है तो खुद उसे टोककर ऐसा करने से मना करें। इसलिए इनरव्हील क्लब द्वारा यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, हमारी टीम लगातार सभी मुख्य स्थानों पर पहुंचकर आमजन को जागरूक करने का काम करेगी।

इस मौके पर कोषाध्यक्ष वंदना सिंह, आई एस ओ प्रिया अग्रवाल, एडिटर रुचि अग्रवाल, अमिता अग्रवाल, लाजो अग्रवाल व रीता अग्रवाल मौजूद रही।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment