.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: सरकार की नीतियां भट्ठा संचालन के खिलाफ हैं,जारी रहेगी हड़ताल - रमाकांत सिंह



जीएसटी व कोयले की बढ़ी कीमतों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर हैं भट्ठा मालिक

आजमगढ़: राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर भट्ठा मालिकों की हड़ताल लगातार जारी है । इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल के मद्देनजर आज आजमगढ़ जिले के सदर तहसील के सठियांव ब्लॉक सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल में आजमगढ़ ब्रिक किल्न ओनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों की एक बैठक संपन्न हुई । एक स्वर से सभी भट्ठा मालिकों ने कहा कि सरकार की नीतियां भट्ठा संचालन के खिलाफ हैं ,ऐसे में भट्ठा मालिकों को काफी नुकसान के दौर से गुजरना होगा ।इसलिए ईंट भट्ठा बंद रखने में ही भलाई है । एसोसिएशन के महामंत्री रमाकांत सिंह ने कहा कि जीएसटी व कोयला की दरों में बेतहाशा वृद्धि, प्रदूषण और खनन जैसी तमाम समस्याओं को लेकर पूरे देश में हड़ताल चल रही है । इस हड़ताल का सभी को मिलजुलकर समर्थन करना होगा तभी भट्ठा मालिकों का अस्तित्व बचेगा । उन्होंने भट्ठा मालिकों का आवाहन किया की इसवर्ष हर हाल में सरकार से मांग पूरी ना होने तक भट्ठा पर ईट निर्माण का काम पूरी तरह ठप रहेगा । उन्होंने कहा कि इस वर्ष अक्टूबर से ना तो कोई टैक्स जमा करेगा और ना ही किसी भट्ठा मजदूर को बुलाएगा ।इस हड़ताल में आजमगढ़ को भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी ।
एसोसिएशन के मंत्री अमित मिश्रा ने कहा कि ग्रामीणों इलाकों में चल रहे ईंट भट्ठे मजदूरों की रोजी रोटी का बहुत बड़ा जरिया है । सरकार इन भट्ठों से राजस्व प्राप्त करती है तो सरकार को कुटीर उद्योग के रूप में चल रहे इन भट्ठों को सहूलियत प्रदान करना चाहिए ना कि उनका शोषण करना चाहिए । उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की मांग उचित है ।इसलिए सरकार को विचार करना होगा। भट्ठे नहीं चलेंगे तो करोड़ों मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो जाएगा ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए राज तिलक यादव ने कहा कि संगठन की मजबूती से ही सरकार उनकी बातें सुनेंगी । इसलिए संगठन को मजबूत करना होगा । सभी लोगों को संगठन से तन मन धन से जुड़ना होगा ।
इस बैठक में भट्ठा मालिक राजन सिंह ने संबोधित करते हुए भट्ठा मालिकों की कमियों और अच्छाइयों पर विस्तार से प्रकाश डाला । उन्होंने कहा कि सरकार को हम राजस्व भी ज्यादा देते हैं और सरकार हमें चोर भी साबित करने में लगी रहती है इसके लिए भट्ठा मालिकों को जागरूक रहना होगा । इस बैठक में भट्ठा मालिक रमेश जी, अवधेश प्रताप सिंह, राम नवल यादव, सुरेश यादव, अनिरुद्ध प्रकाश राय, अरविंद कुमार सिंह, रणधीर सिंह, कमलेश कुमार, पंकज सिंह, मिस्टर, अबूसाद ,कमला यादव, प्रेम शंकर यादव, संतोष यादव, नंदकिशोर चौहान, सुभाष चौबे ,त्रिलोकी सिंह, इश्तियाक अहमद ,अफजाल अहमद ,हरि प्रकाश राय, आकाश राय, अबुल फैज, राजेश प्रकाश सिंह, रमेश सिंह, सहित तमाम लोग मौजूद थे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment