.

.

.

.
.

आजमगढ़:रोजगार मेले में अधिक से अधिक युवा बेरोजगार लाभान्वित हों -डीएम


08 अक्टूबर के वृहद रोजगार मेले के लिए डीएवी इण्टर कालेज का चयन, डीएम ने दिए निर्देश

आजमगढ़ 28 सितम्बर-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 08 अक्टूबर 2022 को वृहद रोजगार मेला के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने वृहद रोजगार मेले के आयोजन हेतु डीएवी इण्टर कालेज का चयन करते हुए निर्देशित किया कि रोजगार मेले के आयोजन हेतु ब्लाक स्तर पर वृहद प्रचार-प्रसार कराया जाय, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के अधिक से अधिक युवा बेरोजगार लाभान्वित हो सकें।
जिलाधिकारी ने सहायक निदेशक सेवायोजन को निर्देशित किया कि सेवायोजन विभाग के पोर्टल sewayojan.up.nic.in का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करें, ताकि अधिकाधिक संख्या में बेरोजगार अभ्यर्थी आनलाईन आवेदन कर सकें। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि वृहद रोजगार मेले में अधिकाधिक कम्पनियों से प्रतिभाग करायें। जिलाधिकारी ने समन्वयक कौशल विकास मिशन को निर्देश दिया कि ट्रेनिंग प्रोवाईडर के माध्यम से कौशल प्राप्त प्रशिक्षार्थियों का प्लेसमेन्ट करायें। उन्होने कहा कि प्रशिक्षण के उपरान्त प्रशिक्षार्थियों का प्लेसमेन्ट न कराये जाने पर संबंधित ट्रेनिंग प्रोवाईडर का भुगतान रोकना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र को निर्देश दिया कि स्थानीय उद्यमियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रतिभाग करायें एवं अपने उद्यम हेतु उपयुक्त बेरोजगारों को अपने संस्थान में नियोजित भी करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि प्लम्बरिंग आदि ट्रेडों से प्रशिक्षित युवाओं को जल जीवन मिशन के कार्यां में नियोजित कर रोजगार उपलब्ध करायें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री आनन्द कुमार शुक्ला, क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी श्री वकील अहमद अंसारी, सेवायोजन कार्यालय से अवधेश कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment