.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिला जेल के 05 बंदियों में एचआईवी संक्रमण की हुई पुष्टि


अन्य 05 बंदियों का सैम्पल कन्फर्मेशन टेस्ट के लिए लैब भेजा गया

आजमगढ़: न्यायालय के आदेश पर जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों की पिछले कई दिनों से कराई जा रही एचआईवी जांच में दस बंदियों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमित बंदियों की रिपोर्ट मिलने के बाद अन्य बंदियों की भी जांच कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी रिपोर्ट जेल प्रशासन और शासन को भेज दी है। जेल में बंदियों के एचआईवी पाजिटिव मिलने से प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। जेल प्रशासन इन बंदियों की केस हिस्ट्री पता करने में लगा है।
आजमगढ़ जिले के इटौरा में बनी नई हाईटेक जेल में न्यायालय के आदेश पर बंदियों की पिछले चार दिनों से एचआईवी जांच की जा रही है। जिससे यह पता लगाया जा सके कि कितने बंदी एचआईवी संक्रमित हैं। बताते हैं कि वर्तमान समय में कारागार में कुल 2500 पुरुष व महिला बंदी शामिल हैं। अभी तक आधे बंदियों की जांच हो चुकी है। जिसमें कुल 10 एचआईवी संक्रमित बंदी मिले हैं। अभी तक किसी महिला बंदी में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार अब तक 1322 बंदियों की जांच हो चुकी है। जिसमें दस बंदी संक्रमित पाए गए हैं।
इनमें पांच बंदियों को एचआईवी होने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि अन्य पांच बंदियों का सैम्पल कन्फर्मेशन टेस्ट के लिए दूसरी बार जांच हेतु लैब भेजा गया है। जेल प्रशासन इनकी रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।  फिलहाल इन बंदियों को सामान्य बंदियों की ही तरह रखा गया है। सभी को वायरल के हिसाब से दवाएं दी जा रही हैं। यदि किसी बंदी को कोई और समस्या हुई तो उसके हिसाब से ईलाज किया जाएगा। 

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment