.

.

.

.
.

आजमगढ़: शहीद भगत सिंह की प्रतिमा स्थल की सफाई कर किया माल्यार्पण 


अगस्त क्रांति दिवस पर सारथी सेवा संस्थान ने राष्ट्रहित में कार्य करने का संकल्प लिया

आजमगढ़: 09 अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर सारथी सेवा संस्थान ने अश्वनी जी के नेतृत्व में पूरी टीम के द्वारा हाफिजपुर चौराहे पर स्थित शहीदे अज़ाम भगत सिंह जी की प्रतिमा पर साफ सफाई की गई और उसके बाद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर देश भक्ति के जयकारों का उद्घोष पूरी टीम के द्वारा किया गया । इस अवसर पर सभी युवाओं ने संकल्प लिया कि हम सभी युवा सभी महापुरुषों और शहीदों के बताए हुए रास्ते पर चलकर राष्ट्र व समाज हित्त में कार्य करेंगे।
विनीत सिंह रिशु ने कहा कि अगस्त क्रांति दिवस आज पूरे देश में मनाया जा रहा है। यह आंदोलन इसलिए शुरू हुआ था क्योंकि अंग्रेजों ने भारत को स्वतंत्र राष्ट्र बनाने के अपने वादे पूरे नहीं किए थे। अंग्रेजों ने कहा था कि वे 8 अगस्त, 1942 को भारत को स्वतंत्रता देंगे, लेकिन उस समय, अंग्रेजों ने यह स्पष्ट कर दिया कि वे भारत को स्वतंत्रता नहीं देंगे, इसलिए महात्मा गांधी ने पूरे देश में अगस्त क्रांति आंदोलन शुरू करने की घोषणा की। इस आंदोलन को "भारत छोड़ो" नाम दिया गया था। साथ ही इस आंदोलन की घोषणा के रूप में उन्होंने करो या मारो का नारा दिया।
ऋषभ पांडेय और रमेश सिंह ने कहा कि सारथी सेवा संस्थान अपने स्थापना समय से ही कुछ अलग और समाज और राष्ट्र हित्त में कार्य करता रहा है । संगठन का विशेषता है कि हमलोग अधिक से अधिक युवाओं को जोड़कर कार्य करते है । आज कार्यक्रम का भी यही उद्देश्य है कि युवाओ में शहीदों और महापुरुषों प्रति प्रेम बढ़े और उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर ऐसे आयोजन हर गाँव घर मे होते रहे।
इस कार्यक्रम में विनीत सिंह रिशु, अश्वनी सिंह, विनय सिंह, ऋषभ पांडेय, आशुतोष पाठक, रमेश सिंह, अजित सिंह,संजय उपाध्याय, युवराज चौहान, नवीन चौहान ,अंकित चौहान , उपेन्द्र यादव, रवि यादव, उमेश प्रजापति ,सत्यम चौहान, आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment