.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: दुबई में वर्ल्ड हेल्थ समिट 2022 में भाग लेंगे डा. भक्तवत्सल


समिट में 25 देशों के 250 से अधिक चिकित्सक भाग लेंगे

होमियापैथी चिकित्सा जगत और जिले के लिए है उपलब्धि

आजमगढ़: खाड़ी देश दुबई में 28 से 30 अगस्त तक तीन दिवसीय वर्ल्ड हेल्थ समिट 2022 का आयोजन होगा, जिसमें 25 देशों के 250 से अधिक चिकित्सक भाग लेंगे। चिकित्सा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान को देखते हुए आजमगढ़ जिले के ख्यातिलब्ध चिकित्सक व समाजसेवी डा. भक्तवत्सल को भी सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। जिले के होमियापैथिक चिकित्सक इसे अपने और जिले के लिए गर्व का पल मान रहे हैं।
बता दें कि खाड़ी देश दुबई के जेडब्ल्यू मैरिएट होटल में 28 से 31 अगस्त तक तीन दिवसीय वर्ल्ड हेल्थ समिट का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अश्वनि चौबे, होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रामजी सिंह, बर्नेट कंपनी के निदेशक नितीश कुमार दुबे संयुक्त रूप से करेंगे। सम्मेलन में भारत, अमेरिका, इटली, हंग्री, रूस, जर्मनी, स्वीडन, यूएस सहित 25 देशों के 250 से अधिक चिकित्सक भाग लेंगे।
सम्मेलन में भाग लेने के लिए केंद्रीय होमियोपैथी परिषद के पूर्व सदस्य एवं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होमियोपैथी कोलकाता के गवर्निंग बॉडी मेंबर डा. भक्तवत्सल को भी आमंत्रित किया गया है। डा. भक्तवत्सल के अलावा भारत से डा. एमके साहनी, डा. बीएन सिंह, डा. एसएन सिंह, डा. बीटी रुद्रेश, डा. उमंग खन्ना, डा. आशीष, डा. रजत द्विवेदी, डा. मजहर सम्मेलन में भाग लेंगे।
गौरतलब है कि डा. भक्तवत्सल ने होमियोपैथिक चिकित्सा पद्धति को आगे बढ़ाने के लिए निरतंर प्रयास किया है। उन्होंने होमियोपैथ की कई राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया। वहीं होमियोपैथिक मेडिकल कालेजों की स्थिति में सुधार के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। केंद्रीय होमियोपैथी परिषद का सदस्य रहते हुए डा. भक्तवत्सल ने होमियोपैथ चिकित्सा और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए निरंतर काम किया। डा. भक्तवत्सल का मानना है कि बिना होमियोपैथी के स्वस्थ्य भारत की परिकल्पना नहीं की जा सकती है। होमियोपैथ के विकास के लिए उनके द्वारा किए गए विशेष कार्यों को देखते हुए ही उन्हें सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment