.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: रेस्टोरेन्ट मालिक होटल के सामने दो बड़े डस्टबिन अवश्य रखें- डीएम


सूखे एवं गीले कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबिन न रखने पर नोटिस के बाद होगा चालान

आजमगढ़ 04 जुलाई-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने कहा कि सभी होटल/रेस्टोरेन्ट मालिक अपने होटल के सामने दो बड़े डस्टबिन अवश्य रखें। उन्होने कहा कि सूखा कूड़ा एवं गीला कूड़ा के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों से कहा कि सभी दुकानदारों से बात कर यह सुनिश्चित किया जाय कि सबके दुकान के सामने डस्टबिन रखी जाये। उन्होने कहा कि सभी दुकानदार दुकानों से निकलने वाले कूड़े को प्रत्येक दशा में डस्टबिन में ही डालना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने ये निर्देश नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु संबंधित अधिकारियों को देते हुए कहा कि सभी स्ट्रीट वेंडर भी अपने ठेले/दुकानों के सामने डस्टबिन रखना सुनिश्चित करें। उन्होने ईओ नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देश दिये कि नोटिस देने का प्रारूप पिं्रण्ट करा लें। उन्होने कहा कि दुकानों के आगे डस्टबिन न पाये जाने पर लिखित में नोटिस जारी करें तथा चालान भरवायें। उन्होने कहा कि यदि एक बार नोटिस देने पर भी डस्टबिन न रखें तो चालान/जुर्माना करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि बैटरी तथा इलेक्ट्रानिक्स सामानों के वेस्टेज को बाहर न फेंके। उन्होने कहा कि खराब सामानों को डस्टबिन में ही डालना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि अस्पताल एवं मेडिकल स्टोर वाले भी मेडिकल वेस्ट को बाहर न फेकें। उन्होने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि बाहर मेडिकल वेस्ट पाये जाने पर जुर्माना काटें तथा नोटिस जारी करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, ईओ नगर पालिका आजमगढ़ सहित व्यापार मण्डल, होटल/रेस्टोरेन्ट मालिक तथा अन्य संबंधित उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment