.

.

.

.
.

आजमगढ़: आकाशीय बिजली से दो की मौत, दो झुलसे


पसिका और अजाउर गांव में गिरी आकाशीय बिजली

आजमगढ़: लालगंज के पसिका और अजाउर गांव में शुक्रवार की देर शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किशोर और युवक की मौत हो गई, जबकि दो किशोर झुलस गए।
ग्राम सभा पसिका में एक गाय मर गई थी। उसे दफन करने के लिए आयुष यादव उर्फ नीरज, मोनू यादव और संगम यादव गांव के बाहर गड्ढा खोद रहे थे। उसी दौरान वर्षा शुरू हो जाने पर बचने के लिए तीनों पेड़ के नीचे चले गए। तब तक तेज गरज के साथ पेड़ पर बिजली गिर गई और तीनों उसकी चपेट में आ गए। स्वजन तीनों को उपचार के लिए जौनपुर ले जा रहे थे कि आयुष यादव ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अन्य दो किशोरों को उपचार के बाद डाक्टरों ने घर भेज दिया।
घटना की सूचना पर पहुंचे लालगंज विधायक बेचई सरोज ने पीड़ित परिवारों को हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया। मार्टीनगंज तहसीलदार हेमंत कुमार बिंद ने आपदा कोष से हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।
बरदह क्षेत्र के अजाउर गांव निवासी सूरज के खेत में धान की रोपाई हो रही थी। वर्षा होने लगी, तो रोपने भर का पानी हो गया। उसके बाद पिता जयप्रकाश ने सूरज को इंजन ले जाने के लिए घर से बुलाया। सूरज इंजन लेने जा रहे थे कि सिवान में आकाशीय बिजली की चपेट आने से मौत हो गई। सूरज आइटीआइ के छात्र और दो भाइयों में बड़े थे। युवक की मौत की खबर पर मां इसरावती देवी समेत परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। थाना प्रभारी संजय सिंह ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment