.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जिले में हत्‍या कर भागा था सउदी अरब, दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार


इंटरपोल से रेडकार्नर नोटिस जारी थी, यूपी एसटीएफ ने पकड़ा

दो मोबाइल, छह हजार नकदी, सऊदी का 850 रियाल बरामद

आजमगढ़: जिले का एक शातिर अपराधी जौनपुर में फर्जी नाम और पते के सहारे पासपोर्ट बनवाकर विदेश फरार हो गया। इस मामले में पुलिस की सक्रियता की वजह से आरोपित के खिलाफ इंटरपोल से रेडकार्नर नोटिस तक जारी हो चुका था। आखिरकार पुलिस के हत्‍थे आरोपित नई दिल्‍ली में आइजीआइ एयरपोर्ट पर चढ़ गया। दरअसल वह काठमांडू से नई दिल्‍ली पहुंचा था कि यूपी एसटीएफ की टीम को जानकारी हुई और आनन फानन एयरपोर्ट पर ही आरोपित की गिरफ्तारी कर ली गई। इसके बाद टीम उसे पूछताछ के लिए लेकर रवाना हो गई।
यूपी एसटीएफ ने आजमगढ़ जिले में लूट और हत्या के मामले में वांछित आरोपित को रविवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार उसके खिलाफ इंटरपोल से रेड कार्नर नाेटिस जारी किया गया था। वह आठ साल पहले वारदात को अंजाम देने के बाद से ही फर्जी पासपोर्ट के सहारे फरार चल रहा था। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया माजिद देवगांव कोतवाली के कटौली कला का निवासी है। पुलिस अब उससे पूछताछ करने के साथ ही पुरानी वारदात की फाइलों से भी धूल साफ कर रही है।
गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से एसटीएफ ने दो मोबाइल, छह हजार नकदी, सऊदी का 850 रियाल बरामद किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए एएसपी राज कुमार मिश्रा, सीओ देवेंद्र कुमार की टीम अभिसूचना संकलन कर रही थी। रविवार को सूचना प्राप्त हुई कि माजिद काठमांडू से इंदिरा गांधी एयरपाेर्ट पर आने वाला है। उसके बाद वहां पहुंचकर टीम ने उसे दबाेच लिया।
पूछताछ में माजिद ने बताया कि 20 अक्टूबर 2013 काे अपने साथी नदीम उर्फ गुडडू निवासी बैरीडीह के साथ मिलकर तारिक की गाेली मारकर हत्या करके उसकी माेटरसाइकिल लूट ली थी। फरारी के दौरान वर्ष 2016 में जाैनपुर से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर सऊदी चला गया था। बताया कि आज काठमांडू से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट आया था। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के स्तर से पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment