.

.

.

.
.

आजमगढ़: मुख्तार अंसारी के सहयोगी हरिकेश यादव का 18.62 लाख का मकान कुर्क



तरवां पुलिस ने मकान को सील कर जिला मजिस्ट्रेट का ऑर्डर अंकित कराया

आजमगढ़: पुलिस ने माफिया एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी हरिकेश यादव के 18,62,881 रुपये लागत से बने मकान को कुर्क कर लिया। मोहासिल गांव स्थित मकान की कुर्की की कार्रवाई करते हुए तरवां पुलिस ने रविवार को मकान को सील कर दिया और मकान की दीवार पर जिला मजिस्ट्रेट का आदेश भी अंकित कराया।
तरवां पुलिस ने हरिकेश यादव निवासी मोहासिल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई पहले ही की है। अपराध जगत से अर्जित धनराशि से अपने पिता फूलचंद यादव के नाम क्रय की गई भूमि पर बने मकान की कीमत का आकलन अधिशासी अभियंता निर्माण खंड व लोक निर्माण विभाग ने किया था। 27 मई को कीमत 18,62,881 रुपये का आकलन करने के बाद विभाग ने रिपोर्ट जिला मजिस्ट्रेट को प्रेषित किया था, जिस पर जिला मजिस्ट्रेट विशाल भारद्वाज ने 11 जून को कुर्क करने का आदेश दिया था।
तरवां थाना पुलिस ने दर्ज मुकदमा में आरोपित मुख्तार अंसारी समेत 11 के खिलाफ विवेचना की कार्रवाई पूर्ण कर पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर आरोप पत्र प्रेषित किया था। इसमें संगठित रूप से सड़क का ठेका छोड़ने के लिए दबाव बनाने के लिए सड़क पर काम कर रहे लेबर राम इकबाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई तथा पांचू को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था।
पुलिस की विवेचना के दौरान आरोपित की आर्थिक स्थिति के संबंध में जानकारी ली गई तो पता चला कि सात-आठ वर्ष पूर्व हरिकेश यादव सामान्य आर्थिक क्षमता वाला व्यक्ति था, परंतु अल्पावधि में ही उसने काफी संपत्ति बनाई। संपत्ति को छिपाने के लिए ग्राम मोहासिल, थाना जहानगंज में आवासीय भवन अपने पिता के नाम क्रय किया। थानाध्यक्ष तरवां अनिल सिंह ने भवन को नियमानुसार कुर्क करते हुए सील कर दिया। बताया कि भवन को सील करते हुए जिला मजिस्ट्रेट के आदेश को अंकित कराया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment