.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: सियासी दल रच रहे चक्रव्‍यूह, एक-एक बूथ जीतने की रणनीति पर काम


विभिन्न प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता वोटरों तक पहुंच जीत की नींव रखेंगे -सहजानंद राय, क्षेत्रीय मंत्री,भाजपा

आजमगढ़: जिले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा लोकसभा सीट छोड़ने के बाद से ही सियासी चर्चा शुरू हो गई थी कि अब यहां से कौन चुनाव लड़ेगा। अब चुनाव लड़ने वाले चेहरे भी तय हो चुके हैं। सपा से मुलायम परिवार से धर्मेंद्र यादव तो भाजपा से भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ चुनाव मैदान में हैं। बसपा से दूसरी ओर गुड्डू जमाली चुनाव मैदान में चुनौती दे रहे हैं।
भाजपा की ओर से 311 शक्ति केंद्रों पर महिला, युवा, किसान, अल्पसंख्यक मोर्चा सम्मेलन कर वोटरों में ऊर्जा भर रही है। विभिन्न प्रकोष्ठों की जमीनी रिपोर्ट पर वोटरों तक दिग्‍गज पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। संसदीय क्षेत्र के 10 लाख मतदाताओं तक पहुंचने की पार्टी की ओर से तैयारी हो रही है।
यूं तो संसदीय उपचुनाव जीतने के लिए सभी सियासी दल जोर आजमाइश में जुटे हैं। सबकी तैयारियों से बेफिक्र भाजपा एक-एक बूथ जीतने को चक्रव्यूह तैयार की है। कुछ ऐसा कि एक-एक व्यक्ति की नाराजगी को न सिर्फ जानेगी, बल्कि उन्हें मनाने उनके यहां अपनो को भेजेगी। रणनीति काे जमीन पर उतारने के लिए 22 मंडलों को आठ-आठ बूथों के 311 शक्ति केंद्रों में विभाजित कर सम्मेलन कराए जा रहे हैं। चुनावी जनसंपर्क, लाव-लश्कर से दूर कार्यकर्ता पूरे दिन कमल खिलाने में जुटे हैं। गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय से बात की, तो उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता दस लाख वोटरों तक पहुंच जीत की नींव रखेंगे।
क्षेत्रीय महामंत्री ने कहा कि भाजपा के अनुषांगिक संगठनों में युवा, महिला, पिछड़ा, अनुसूचित जनजाति, किसान, अल्पसंख्यक मोर्चा की अलग -अलग टीम है। मंडल और सेक्टर स्तर पर गठित हमारी ये टीम आठ-आठ बूथों के एक शक्ति केंद्र पर अलग- अलग सात सम्मेलन कर रही है, जिसमें प्रकोष्ठों के अलग-अलग सदस्य पहुंच रहे हैं। कहा कि एक-एक बूथ के मतदाताओं पर हमारा सात स्तरीय कमांड होगा, जिसे तोड़ना दूसरे किसी के वश में नहीं। नाराज वोटरों की एक रिपोर्ट हमारे पास आएगी, तो उसका कारण जानने के बाद उनके यहां अपनो को भेजा जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment