.

.

.

.
.

आजमगढ़: बसपा के स्टार प्रचारकों की सूची से सतीश चंद्र मिश्र का नाम गायब


आजमगढ़ उपचुनाव के लिए 40 नेताओं के नाम तय

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए 40 नेताओं के नाम भारत निर्वाचन आयोग को भेज दिए हैं। इनमें बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर, मुनकाद अली, डा. विजय प्रताप, राजकुमार गौतम व विधायक उमाशंकर सिंह प्रमुख हैं। लेकिन हैरानी इस बात की है लिस्‍ट में मायावती के खास और पार्टी के ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले सतीश चंद्र मिश्रा का नाम नहीं है। मायावती के बाद पार्टी में उनकी नंबर दो की हैसियत रही है।
उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, लेकिन बसपा केवल आजमगढ़ से लड़ रही है। यहां से पार्टी ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा है। बीएसपी ने रामपुर सीट पर चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है। इस लिहाज से ये सभी 40 प्रचारक आजमगढ़ के लिए हैं। यूपी विधानसभा चुनाव में ताबड़तोड़ 150 चुनावी सभाएं करने वाले सतीश चंद्र मिश्र का नाम बसपा स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है। ऐसे राजनीति के गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है।
बसपा की स्टार प्रचारकों की सूची में मनोज कुमार उर्फ डा. मदन राम, हरीश चंद्र गौतम, ओंकार शास्त्री, डा. बलिराम, इंदलराम, डा. अमरनाथ बौद्ध, विनोद चौहान, विजय कुमार, संतोष राम, संगीता आजाद, आजाद अरिमर्दन, शालिग अंसारी, डा. ओपी त्रिपाठी, अरविंद कुमार आदि नाम शामिल हैं। उपचुनाव 23 जून को होगा। 26 जून को मतगणना होगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment