.

.

.

.
.

आजमगढ़: उड्डयन निदेशालय भेजी गई मंदुरी हवाईअड्डे की रिपोर्ट



मंदुरी हवाईअड्डे से जल्द ही हवाई जहाज की सेवा मिलने की संभावना बढ़ी

आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत विकसित मंदुरी हवाईअड्डे से जल्द ही हवाई जहाज की सेवा मिलने की संभावना बढ़ गई है। एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी को हैंडओवर करने की प्रक्रिया अंतिम दौर में चल रही है। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मंदुरी हवाईअड्डे पर मौजूद सामान की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश नागरिक उड्डयन विभाग को भेज दी है। लखनऊ से हरी झंडी मिलते ही लाइसेंस प्रक्रिया पूरी होगी, जिसके बाद एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी की देखरेख में हवाई जहाज की सेवा शुरू हो जाएगी।
उत्तर प्रदेश नागरिक उड्डयन विभाग को भेजी गई रिपोर्ट में मंदुरी हवाईअड्डे के भवन का इंफ्रास्ट्रक्चर, इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रानिक उपकरण, एक्सरे मशीन, ट्राली, कुर्सी आदि शामिल हैं। हैंडओवर किए जाने की प्रक्रिया में पिछले दिनों एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी के डायरेक्टर और डीएम विशाल भारद्वाज ने मंदुरी हवाईअड्डे का निरीक्षण किया था। डीएम ने एसडीएम सगड़ी राजीव रत्न सिंह को हवाईअड्डे पर मौजूद सामान की सूची तैयार कर उड्डयन विभाग को प्रेषित करने के निर्देश दिए थे।
एसडीएम सगड़ी राजीव रत्न सिंह ने बताया कि हैंडओवर से पहले एयरपोर्ट अथारिटी वाराणसी की टीम ने मंदुरी हवाईड्डे पर उपलब्ध सामान के बारे में जो जानकारी मांगी थी जिसकी सूची तैयार कर भेज दी गई है। जल्द ही इसके हैंडओवर होने की संभावना है। हैंडओवर होने के बाद लाइसेंसिंग की प्रकिया शुरू होगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment