.

.

.

.
.

आजमगढ़: पति को पत्नी के साथ ही उठानी पड़ेगी 'वो' की भी जिम्मेदारी!


18 साल बाद पत्नी की याद आई तो घर पंहुचा,पीछे से आ गई प्रेमिका,कोतवाली में घंटों चली पंचायत


आजमगढ़: जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। यहां पर प्रेमी को खोजते हुए नैनीताल से प्रेमिका उसके गांव पहुंची तो पुलिस ने पति को पकड़ लिया और जो पंचायत में तय हुआ उसे सुनकर हर कोई दंग रह गया। कोतवाली में घंटों चली पंचायत में तय हुआ कि पत्‍नी और प्रेमिका दोनों की ही जिम्‍मेदारी युवक को उठानी पड़ेगी। जीयनपुर कोतवाली में मंगलवार को पत्नी और प्रेमिका दोनों एक ही व्यक्ति को अपने साथ ले जाने के लिए अड़ गईं। घंटों पंचायत के बाद पुलिस ने किसी तरह से दोनों पक्षों में यह कहकर सुलह करा दिया कि प्रेमी पत्नी के साथ प्रेमिका की भी जिम्मेदारी उठाएगा।
जीयनपुर कोतवाली के एक गांव का रहने वाला व्यक्ति 18 वर्ष पहले अपनी पत्नी और चार बच्चों को छोड़कर प्रेमिका के साथ फरार हो गया और नैनीताल में दोनों साथ रहने लगे। पत्नी ने काफी खोजबीन की, लेकिन उसका का कहीं पता नहीं चला, तो विवश होकर अपने बच्चों की परवरिश में लग गई। लगभग 18 वर्षों बाद पत्नी की याद आई, तो वह प्रेमिका को छोड़कर 18 मई को अपने गांव लौट आया और पत्नी के साथ रहने लगा। इस बीच प्रेमिका ने फोन से संपर्क करना चाहा तो उसका मोबाइल बंद था। नैनीताल में रह रही प्रेमिका प्रेमी को खोजते हुए 27 जून को उसके गांव पहुंच गई। पहले दोनों पक्षों में विवाद हुआ। विवाद बढ़ा तो प्रेमिका थाने पहुंची।
जीयनपुर पुलिस व्यक्ति को पकड़कर कोतवाली लाई। कोतवाली में पत्नी और प्रेमिका के बीच जमकर कहासुनी हुई। इस संबंध में प्रेमिका ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि आज से लगभग 18 वर्ष पूर्व वह मेरे साथ नैनीताल चला गया। वहीं हम लोग रहने लगे। इंदल से पैदा हुई 16 साल की बच्ची भी है। अब यह मुझे छोड़कर अपनी पत्नी के साथ रहना चाहता है। ऐसी स्थिति में मैं कहां जाऊं। घंटों मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह से प्रेमिका, पत्नी और पति के बीच सुलह कराया, लेकिन प्रेमिका सुलहनामे को मानने को तैयार नहीं थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment