.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: कोरोना संक्रमण की फिर दस्तक, एक दिन में ही मिले 08 मरीज


जिलें में हो गए 12 एक्टिव मरीज, सीएमओ ने सतर्कता बरतने की अपील किया

आजमगढ़ : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12 तक जा पहुंची है। स्‍वास्‍थ्‍य टीम ने सभी मरीजों को होम आइसोलेशन की सलाह दी है। आठ मरीजों की संख्‍या एक साथ बढ़ने की वजह से गर्मियों में पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले दहाई में जा पहुंचे हैं। इसकी वजह से आने वाले दिनों में और भी मामले बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।
कोरोना गाइडलाइन का पालन करना लोग भूल चुके हैं और वह एक बार फिर भारी पड़ने लगा है। जिले में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। चौथी लहर में एक दिन में आठ नए संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद चिकित्सीय टीम ने सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया है। जिले में इन दिनों चुनाव की वजह से बाहरी लोगों की आवाजाही खूब होने की वजह से संक्रमण को भी पांव पसारने में मदद मिली है।
जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर एक दर्जन हो गई है। कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी व लापरवाही को बड़ा कारण बताया जा रहा है। कारण कि बाजारों में भीड़ पर अब कोई रोक नहीं रह गई है। लोग मास्क लगाना भी लगभग भूल चुके हैं। भीड़ पर नियंत्रण और मास्क की अनिवार्यता को लागू कराने की कोशिश भी प्रशासन भूल चुका है। मांगलिक कार्यक्रम हों अथवा चुनावी सभाएं, भीड़ सभी जगहों पर हो रही है और कोई मास्क लगाना जरूरी नहीं समझ रहा है।
सीएमओ डा. इंद्र नारायण तिवारी ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना गाइडलाइन की जमकर अनदेखी की जा रही है। इसी का परिणाम है कि एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। सोमवार को आठ नए संक्रमित सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 19716 संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें 19467 पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गए। वहीं 235 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। सोमवार को कुल 1143 सैंपलों की जांच की गई। इसमें आठ की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सीएमओ ने आम जनता से अपील की है कि वर्तमान में चुनाव का दौर चल रहा है। ऐसे में सतर्कता और अधिक जरूरी हो गई है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाना कतई न भूलें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment