.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : मुख्तार के गुर्गे हरिकेश व माफिया संजय की 01.61करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क


अवैध शराब कारोबार में हरिकेश यादव की 18.62 लाख व संजय सोनी की एक करोड़ 42 लाख की संपत्ति कुर्क होगी

आजमगढ़: पुलिस ने माफियाओं के विरूद्ध अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत आपराधिक गतिविधियों से कमाई गई संपत्तियों को चिन्हित कर उन्हें कुर्क किया जा रहा है। अब माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे हरिकेश यादव की 18 लाख 62 हजार व शराब माफिया संजय कुमार सोनी की एक करोड़ 42 लाख 73 हजार से अधिक की संपत्ति को कुर्क करने का निर्देश दिया गया है।
एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे हरिकेश यादव की 18 लाख 62 हजार से अधिक की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया गया है। अभियुक्त हरिकेश यादव अपराधिक माफिया मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है जिसके पास सात-आठ वर्ष पहले कोई वैध आय का स्रोत नहीं था। मुख्तार गैंग का सदस्य बनने के बाद अपराध की घटनाओं को अंजाम देकर अपराध से कमाए गए धन से उसने घर का निर्माण कराया।
वहीं इस अभियान के तहत शराब माफिया संजय कुमार सोनी की अपराध से अर्जित एक करोड़ 42 लाख 73 हजार से अधिक की संपत्ति को कुर्क करने का निर्देश दिया गया है। अभियुक्त संजय कुमार सोनी पर आजमगढ़ जिले के पवई थाना क्षेत्र में दर्ज गिरोहबंद व समाज विरोधी क्रिया कलाप में यह कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों आरोपियों पर 14(1) गैंग्स्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों आरोपियों की कई संपत्तियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। जिले के एसपी अनुराग आर्य ने इसकी पुष्टि की है।
अभियुक्त संजय सोनी जलालपुर, अंबेडकरनगर विगत कई वर्षों से अवैध शराब के निर्माण और विक्रय का धंधा गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर संचालित कर रहा था अभियुक्त द्वारा अपराध कारित कर उक्त सम्पत्ति अपनी पत्नी के नाम अर्जित की गई है। जबकि गोपनीय तरीके से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि विगत पांच-छह वर्षों से इसके पास वैध रूप से धन अर्जित करने का कोई बड़ा स्रोत नहीं था जिससे इतनी संपत्ति अर्जित की जा सके।
अभियुक्त द्वारा अपने गैंग के साथियों से मिलकर अवैध शराब का धंधा संचालित किया जा रहा था जिससे अर्जित धन से ही उक्त कीमती संपत्तियां अर्जित की गई है। अभियुक्त संजय सोनी द्वारा गैंग के सदस्यों के साथ अपमिश्रित अंग्रेजी, देशी व जहरीली शराब बेचकर जघन्य अपराध किया। अभियुक्त द्वारा अवैध शराब के व्यापार के अपराध में संलिप्त होकर, आम जनता में भय व आतंक प्राप्त कर कीमती संपत्ति अपने तथा अपनी पत्नी के नाम अर्जित की गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment