.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: क्रेडिट कार्ड धारकों से ओटीपी ले लाखों उड़ाने वाला बैंककर्मी गिरफ्तार


एसबीआइ लालगंज शाखा में क्रेडिट कार्ड सेक्शन में काम करते हुए की ठगी

आजमगढ़: पुलिस की साइबर टीम ने मंगलवार को रानी की सराय थाना क्षेत्र के टेगरपुर गांव से क्रेडिट कार्ड धारकों से धोखे से ओटीपी प्राप्त कर लाखों रुपये की ठगी करने के आरोपित बैंक कर्मी को गिरफ्तार किया है। हत्थे चढ़ा युवक एसबीआइ लालगंज शाखा में क्रेडिट कार्ड सेक्शन में दो वर्षों से काम करते हुए ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था। पुलिस उसके पास से बरामद मोबाइल को जब्त करते हुए बैंक एकाउंट को खंगालने में जुट गई है।
देवगांव थाना क्षेत्र के बड़गांव निवासी वीरेंद्र कुमार चौहान ने नौ मई को साइबर क्राइम थाना परिक्षेत्र आजमगढ़ में केस दर्ज कराया था कि मेरे एसबीआइ क्रेडिट कार्ड से किसी व्यक्ति ने 1.10 लाख रुपये निकाल लिया है। प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय ने छानबीन शुरू की तो एसबीआइ में कार्यरत राहुल श्रीवास्तव निवासी टेंगरपुर थाना रानी की सराय का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि राहुल के खातों में आए रुपये की जांच की जा रही है जिससे ज्ञात होगा की अबतक अभियुक्त द्वारा कितने लोग ठगे गए हैं। आशंका जताई कि आरोपित ने लाखों का फ्राड किया है।
बकौल पुलिस राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि स्टेट बैंक आफ इंडिया लालगंज में क्रेडिट कार्ड सेक्शन में पिछले दो वर्ष से काम कर रहा था। बैंक से क्रेडिट कार्ड लेने वालों का रिकार्ड मेरे पास रहता था जिसकी मदद से मैं उनको फोन करके धोखे से क्रेडिट कार्ड की लिमिट या केवाइसी के नाम पर ओटीपी प्राप्त कर लेता था। उसके बाद ई-वालेट के माध्यम से पैसा विभिन्न बैंक खातों में ट्रांसफर कर लेता था।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment