.

.

.

.
.

आजमगढ़: धूल भरी आंधी ने मौसम बदला, पर बेपटरी हुई बिजली व्यवस्था


तेज रफ्तार हवा से टीनशेड उड़ गए तो अनगिनत विद्युत पोल भी जमींदोज हो गए

आजमगढ़ : सोमवार की शाम लगभग चार बजे अचानक आई धूल भरी आंधी से खुशनुमा हुए मौसम ने एक तरफ राहत दिलाई तो इसके चलते बेपटरी हुई बिजली ने लोगों को रुला दिया। दरअसल, हवा के तेज रफ्तार में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कई मड़इयां, टीनशेड उड़ गए तो अनगिनत विद्युत पोल जमींदोज हो गए। हाईटेंशन लाइन पर पेड़ या डालियां गिरने के कारण अधिकांश इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रही तो कई इलाकों में कुछ देर के लिए आवागमन भी प्रभावित हो गया था। वहीं पानी का संकट लोगों के सिर चढ़कर बोलते नजर आया। हालांकि, कहीं से जनहानि की सूचना नहीं मिली है। वैवाहिक कार्यक्रम वाले स्थानों पर टेंट व मंडप गिर गए जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ।
शहरी क्षेत्र में पुराने जेल के समीप दो एचटी पोल और पल्हनी क्षेत्र में 11 हजार व 33केवी के दो पोल गिर गए हैं। देर शाम तक शहरी क्षेत्र में आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन टेस्टिग के समय तारों पर पेड़ की डाली गिरने से लाइन ट्रिप कर जा रही थी। एसडीओ टाउन बीरेंद्र सिंह ने बताया कि शहर के आधे हिस्से में आपूर्ति बहाल हो गई है, शेष के लिए पेट्रोलिंग कर फाल्ट दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।
वहीं तरवां थाना के भदौरा गांव मोड़ पर बजरंगी प्रजापति के मिठाई की दुकान का टीन शेड उड़ गया। मौसम का मिजाज बदला लेकिन बारिश नहीं हुई। तेज हवा के साथ धूल उड़ने लगी, वहीं पर पेड़ लटकते नजर आए। रानी की सराय में आंधी के चलते सैकड़ों घरों, दुकानों के सामने लगे छप्पर, टीनशेड गिर गए। छोटे पेड़ भी धराशायी हो गए। रुक-रुक कर आंधी का असर एक घंटे तक रहा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment