.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: त्योहारों पर शांति,सुरक्षा के लिए डीएम व एसपी ने धर्म गुरुओं संग की बैठक



शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है- डीएम

बिना परमिशन के सड़क,मोहल्ला में प्राइवेट लाउडस्पीकर न लगायें-एसपी

आजमगढ़ 20 अप्रैल-- जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी 03 मई को पड़ने वाले ईद एवं परशुराम जयंती के अवसर पर शांति व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए जनपद के प्रमुख धर्म गुरूओं के साथ बैठक की गयी।
जिलाधिकारी ने सभी धर्म गुरूओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि शांति व्यवस्था को भंग करना या त्यौहारों में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न करने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि हमारे त्यौहार भाई-चारा, प्रेम एवं सौहार्द उत्सव के प्रतीक हैं। उन्होने कहा कि सभी धर्म गुरू अपने समर्थक, अनुयायी एवं शिष्यों को निर्देश दे दें कि किसी चौराहे पर कोई भड़काऊ भाषण या किसी वर्ग विशेष के विरूद्ध गलत शब्दों का प्रयोग न करें, जिससे शांति व्यवस्था भंग हो। जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी गलत बयान बाजी एवं किसी की आस्था पर गलत टिप्पणी न करें, जिससे किसी की आस्था पर ठेस पहुॅचे। यदि इस प्रकार की टिप्पणी या पोस्ट किया जाता है तो संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन पूरी तरह से शांति व्यवस्था एवं महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, इससे किसी भी प्रकार का समझौता नही किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने सभी से अनुरोध किया कि त्यौहारों को परम्परागत तरीके से आपसी भाई-चारा एवं हर्षाल्लास के साथ मनायें तथा किसी नई परम्परा की शुरूआत न करें। जिलाधिकारी ने सभी को आश्वस्त किया कि आप लोगों के द्वारा दिये गये सुझाव एवं समस्याआें का निस्तारण जिला प्रशासन द्वारा सुनिश्चित किया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग आर्य ने कहा कि त्यौहार के दिन पुलिस बल की पूरी तैनाती सुनिश्चित की गयी है। किसी भी जगह झगड़ा-फसाद न हो, कोई ऐसी बात न कहे, जिससे किसी को ठेस पहुॅचे। उन्होने कहा कि कोई भी आयोजन गैर परम्परागत न हो। उन्होने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर प्रार्थना का आयोजन न करें। उन्होने कहा कि सभी धर्म स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार एवं धीमी गति से बजायें, जिससे कि आस पास के लोगों को दिक्कत न हो। बिना परमिशन के सड़क, मोहल्ला एवं पार्क में प्राइवेट लाउडस्पीकर न लगायें। यदि किसी को कोई समस्या हो तो डायल 112 पर सम्पर्क कर सूचित कर सकते हैं, 10-12 मिनट में पुलिस टीम पहुॅच जायेगी। उन्होने सभी से कहा कि आप लोग पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें, अच्छे लोगों को सुरक्षा देने के लिए हम लोग तैयार हैं।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्र ने कहा कि सभी नगर पालिका/नगर पंचायतों को साफ-सफाई के निर्देश दे दिये गये हैं। उन्होने कहा कि प्रतिबन्धित जानवरों के पशुपालकों को सूचित कर दिया गया है कि वह अपने-अपने जानवरों को आबादी से दूर रखें। उन्होने कहा कि मस्जिद, ईदगाह आदि धर्म स्थलों के आस पास की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दे दिया गया है।
इस अवसर पर सभी धर्म गुरूओं ने अपने-अपने सुझाव दिये। बैठक में मौलाना इंतकाब आलम, जावेद अहमद, ज्योति निकेतन स्कूल के पादरी, बैकुंठ धाम के योगेन्द्र विश्वकर्मा, निरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज रामजीत राम भारती, संयोजक राजेन्द्र प्रसाद निषाद, चन्द्रमा ऋषि आश्रम के पुजारी बमबम गिरी एवं जनपद के प्रमुख धर्म गुरू उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment